हिमाचल के नालागढ़ में बढ़ रहा कुत्तों का आतंक, 15 दिनों में 77 लोगों कुत्तों ने काटा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1583656

हिमाचल के नालागढ़ में बढ़ रहा कुत्तों का आतंक, 15 दिनों में 77 लोगों कुत्तों ने काटा

आज कल कुत्तों के काटने की खबर काफी ज्यादा सामने आ रही है. वहीं इस बीच हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन के नालागढ़ में डॉग बाइट के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.

हिमाचल के नालागढ़ में बढ़ रहा कुत्तों का आतंक, 15 दिनों में 77 लोगों कुत्तों ने काटा

Dog Bite in Himachal: आज कल कुत्तों के काटने की खबर काफी ज्यादा सामने आ रही है. वहीं इस बीच हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन के नालागढ़ में डॉग बाइट के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. बीते 15 दिनों में नालागढ़ अस्पताल में 77 लोगों ने डॉग बाइट का इलाज करवाया है, जबकि पिछले महीने जनवरी में भी 135 लोगों को कुत्तों ने शहर और आसपास के क्षेत्रों में काटा था. जिसके वजह से लोगों की मुसीबतें बढ़ गई हैं. हालांकि, इसमें कई पालतू कुत्ते भी हैं, जिन्होंने अपने घर के सदस्य या बाहर से आने वाले लोगों को काटा है. 

PM Kisan: कल जारी हो सकती है पीएम किसान की 13वीं किस्त! ऐसे चेक करें स्टेटस

वर्तमान में हिमाचल के जिले नालागढ़ में सबसे ज्यादा ऐसी समस्या बाहर आ रही है, क्योंकि शहर में आवारा कुत्तों की संख्या काफी अधिक है.  ऐसे में लोग भी घरों से बाहर निकलने में सोच रहे हैं. 

लोगों का कहना है कि नगर परिषद नालागढ़ की ओर से आवारा कुत्तों को पकड़ने के लिए कोई कदम नहीं उठाए जा रहे हैं.   शहर में कुत्तों की तादाद बढ़ती जा रही है. शहर और आसपास के क्षेत्रों में हर दिन दर्जनों आवारा कुत्ते घूम रहे हैं, जो अक्सर लोगों पर हमला कर देते हैं. इसके लिए अगर कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए, तो आम लोगों की मुसीबतें बढ़ सकती है.

Holi 2023: होली पर करें हर्बल रंगों का इस्तेमाल, घर पर ही बनाए रंग-बिरंगे कलर

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, पशु चिकित्सा अधिकारी भारत भूषण करकरे का कहना है कि कुत्ते के काटने पर एहतियात के तौर पर टीके लगवा लेने चाहिए. अगर कुत्ता पालतू है और सही टीकाकरण हुआ है तो डरने की जरूरत नहीं है. 

Watch Live

Trending news