Vastu Tips: भूलकर भी इन जगहों पर नहीं रखे जूते-चप्पल, मां लक्ष्मी हो जाएंगी नाराज
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1566652

Vastu Tips: भूलकर भी इन जगहों पर नहीं रखे जूते-चप्पल, मां लक्ष्मी हो जाएंगी नाराज

हिंदू धर्म में वास्तु का खास महत्व है.  ऐसे में हर को वास्तु को काफी जयादा मानता है. वास्तु नियमों का पालन करने से जीवन में सुख, समृद्धि और शांति बनी रहती है.  वहीं, वास्तु नियमों की अनदेखी करने करने से जीवन पर बुरा असर पड़ता है.

Vastu Tips: भूलकर भी इन जगहों पर नहीं रखे जूते-चप्पल, मां लक्ष्मी हो जाएंगी नाराज

Vastu Tips: हिंदू धर्म में वास्तु का खास महत्व है.  ऐसे में हर को वास्तु को काफी जयादा मानता है. वास्तु नियमों का पालन करने से जीवन में सुख, समृद्धि और शांति बनी रहती है.  वहीं, वास्तु नियमों की अनदेखी करने करने से जीवन पर बुरा असर पड़ता है. आपकी आर्थिक स्थिति पर भी इसका असर पड़ सकता है. 

Kiara-Sidharth Wedding Video: डांस करते हुए कियारा ने सिद्धार्थ को पहनाया जयमाला, किया Kiss

वास्तु नहीं मानने पर घर में कलह की स्थिति बनी रहती है.  मन भी बेचैन और अशांत रहता है. वहीं कड़ी मेहनत के बावजूद भी लोगों को सफलता नहीं मिलती है. ऐसे में इसके लिए वास्तु नियमों का पालन बेहद जरूरी है. जानकारों की मानें तो, वास्तु शास्त्र में जूते चप्पल रखने का सही स्थान बताया गया है. आज के इस खबर में हम आपको बताएंगे कि अगर घर में आप इधर-उधर जूते चप्पल रखते हैं, तो इससे धन की देवी मां लक्ष्मी अप्रसन्न होती हैं. 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, उत्तर और पूर्व दिशा को शुभ बताया गया है.  इन दिशाओं में देवी देवताओं का वास होता है. इसके लिए उत्तर और पूर्व दिशा में आपको कभी भी जूते और चप्पल या कूड़े नहीं रखना चाहिए. 

आपको जूते और चप्पल को हमेशा दक्षिण और पश्चिम में रखना चाहिए.  साथ ही जूते और चप्पल को सही तरीके से रखना चाहिए. फेक कर जूते रखने से घर में बरक्कत नहीं होती है.  अगर आप इन नियमों का पालन करते हैं, तो घर में सुख, शांति और मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. 

Gautam Adani: हिमाचल में बढ़ सकती है अडानी ग्रुप की मुश्किलें, सुक्खू कर सकते है बड़ी कार्रवाई!

इसके अलावा, आपको कभी भी जूते और चप्पल को उल्टा नहीं रखना चाहिए. इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का आगमन होता है. इसलिए कभी चप्पल और जूते को उल्टा न रखें

वहीं, अगर आप जूते चप्पल को भी कमरे, पूजा गृह, भंडार कोण में रखते हैं, तो इससे भी वास्तु दोष लगता है.  इसके अलावा, अलमारी में भी जूते और चप्पल नहीं रखने चाहिए.  इससे मां लक्ष्मी अप्रसन्न होती हैं. 

Watch Live

Trending news