Diwali 2023: दिवाली के मौके पर लोगों ने ऑनलाइन की जगह ऑफलाइन शॉपिंग को दी तवज्जो
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1956061

Diwali 2023: दिवाली के मौके पर लोगों ने ऑनलाइन की जगह ऑफलाइन शॉपिंग को दी तवज्जो

Himachal Pradesh News: दिवाली के पावन पर्व पर बिलासपुर के बाजारों में रौनक लौट आई है. लोगों ने ऑनलाइन शॉपिंग छोड़  दुकानों में जाकर ऑफलाइन शॉपिंग की. इस दिवाली मिट्टी से बने रंग-बिरंगे दियों की भी खूब बिक्री हुई. प्रदेश में आई प्राकृतिक आपदा के बावजूद दिवाली के मौके पर बाजार में भीड़ देखने को मिली. 

 

Diwali 2023: दिवाली के मौके पर लोगों ने ऑनलाइन की जगह ऑफलाइन शॉपिंग को दी तवज्जो

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश में आई प्राकृतिक आपदा से राज्य की अर्थव्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हुई. इस आपदा में लोगों का काफी नुकसान हुआ. कई लोगों की जान भी चली गई जबकि कई मकान, दुकान और वाहन बाढ़ में बह गए. इस सब की वजह से कई लोग बेघर भी हो गए. हालांकि अब यहां हालात सामान्य होने लगे हैं. आज दीपावली के पावन पर्व पर एक बार फिर हिमाचल प्रदेश के बाजारों की रौनक लौट आई है. 

लोगों ने ऑफलाइन शॉपिंग को दी तवज्जो
वहीं, एक ओर ऑनलाइन शॉपिंग और दूसरी तरफ आपदा की मार, जिसकी वजह से प्रदेश के दुकानदारों को इस बार फीकी दीवाली मनाने की चिंता सताने लगी थी, लेकिन इसके विपरीत दिवाली के त्योहार पर बाजारों में उमड़ी भीड़ देख दुकानदारों के चेहरे खिल उठे हैं. वहीं अगर बात करें, बिलासपुर शहर की तो यहां के मुख्य बाजारों में कई दिनों से रौनक देखने को मिल रही है. लोगों ने घरों से बाहर निकलकर ऑफलाइन शॉपिंग को ज्यादा तवज्जो देना शुरू कर दी है. 

ये भी पढ़ें- HRTC News: इलेक्ट्रिक बसों से 3 फीसदी बढ़ी एचआरटीसी डिपो धर्मशाला की आय

मिट्टी से बने दियों की खूब हुई बिक्री
दीपों के त्योहार दीपावली के खास मौके पर बाजार में लौटी रौनक से जहां स्थानीय दुकानदार काफी खुश नजर आ रहे हैं तो वहीं, दूसरी ओर मिट्टी से बने दियों की खरीददारी भी इस बार ज्यादा देखने को मिल रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकल फॉर वोकल के सपने को साकार करते हुए बिलासपुर के लोगों ने मिट्टी से बने साधारण दिए, रंगीन फैंसी दिए, तुलसी दिए और चौमुखे दिये की खूब खरीददारी की है. 

ये भी पढ़ें- Diwali 2023 Upay: दिवाली की रात किए गए इन उपायों से मां लक्ष्मी जल्द होंगी प्रसन्न!

वहीं स्थानीय दुकानदारों का कहना है कि दीपावली का पर्व उनके लिए खुशियां लेकर आया है, जिसके चलते बाजारों में रौनके लौट आई है. साथ ही कहा कि प्रदेश में आई प्राकृतिक आपदा और ऑनलाइन शॉपिंग ने उनकी चिंता बढ़ा दी थी, लेकिन लोगों ने घरों से बाहर निकलकर ऑफलाइन शॉपिंग की है, जिससे उनकी अच्छी बिक्री हो रही है. 

WATCH LIVE TV

Trending news