शिमला में बढ़े डायरिया के मरीज, कुल एक्टिव केस हुए 17, दो अस्पताल में भर्ती
Advertisement

शिमला में बढ़े डायरिया के मरीज, कुल एक्टिव केस हुए 17, दो अस्पताल में भर्ती

हिमाचल प्रदेश के उपमंडल धर्मशाला में फैले डायरिया को लेकर मंगलवार को राहत भरी खबर आई है.  मंगलवार को डायरिया प्रभावित क्षेत्रों में महज तीन नए मामले सामने आए हैं. हालांकि प्रदेश में अभी भी डर का माहौल बना हुआ है.

शिमला में बढ़े डायरिया के मरीज, कुल एक्टिव केस हुए 17, दो अस्पताल में भर्ती

Diarrhea:हिमाचल प्रदेश के उपमंडल धर्मशाला में फैले डायरिया को लेकर मंगलवार को राहत भरी खबर आई है.  मंगलवार को डायरिया प्रभावित क्षेत्रों में महज तीन नए मामले सामने आए हैं. हालांकि प्रदेश में अभी भी डर का माहौल बना हुआ है. बता दें, अब तक क्षेत्र में कुल 105 लोगों को डायरिया अपनी चपेट में ले चुका है. वहीं, 17 लोगों का अभी इलाज चल रहा है. वहीं, डायरिया के 3 और नए मरीजों की अस्पताल में भर्ती हुई है. 

हिमाचल में लॉटरी के नाम पर शख्स को ढाई करोड़ के लालच में लगा 72 लाख रुपये का चूना

राहत की बात ये है कि यह संख्या काफी कम है.  मुख्य चिकित्सा अधिकारी कांगड़ा डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने कहा कि डायरिया को लेकर हालात काफी हद तक काबू में हैं. उन्होंने कहा कि स्थिति अब पूरी तरह से नियंत्रण में है और डायरिया के मामलों में लगातार कमी दर्ज की जा रही है. 

मंगलवार को डायरिया प्रभावित क्षेत्रों में महज तीन ही नए मामले सामने आए हैं.  सीएमओ ने कहा कि उम्मीद है कि क्षेत्र में डायरिया को पूरी तरह से काबू कर लिया जाएगा.  उन्होंने कहा कि क्षेत्र में डायरिया के मामले आने के बाद से ही स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर है.   खंड चिकित्सा अधिकारी की निगरानी में तीन रैपिड रिस्पोंस टीमें लगातार फील्ड में सक्रिय हैं. 

Himachal CM सुक्खू के बयान पर गरमाया माहौल,प्रदेश के हालात को बताया श्री लंका जैसा

साथ ही साथ रैपिड रिस्पोंस टीमें घर-घर जाकर लोगों को बचाव के तरीकों के बारे में जानकारी उपलब्ध करवा रही हैं.  लोगों को दवाइयां, ओआरएस और जिंक की गोलियां भी दी जा रही हैं.  उन्होंने कहा कि हालात काबू में आने तक पंतेहड़ पासू, शीला चौक और भटेहड़ रैपिड रिस्पोंस टीमों की निगरानी में ही रहेंगे. इसे अलावा स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा लोगों को जागरुक किया जा रहा.

Watch Live

Trending news