Dharamshala में धौलाधार पैराग्लाइडिंग एक्यूरेसी प्री-वर्ल्ड कप का होने जा रहा आयोजन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1939823

Dharamshala में धौलाधार पैराग्लाइडिंग एक्यूरेसी प्री-वर्ल्ड कप का होने जा रहा आयोजन

Dharamshala News: धर्मशाला में धौलाधार पैराग्लाइडिंग एक्यूरेसी प्री-वर्ल्ड कप का आयोजन होने जा रहा है. इसके लिए तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि इससे हिमाचल प्रदेश के पर्यटन कारोबार को बढ़ावा मिलेगा. 

 

Dharamshala में धौलाधार पैराग्लाइडिंग एक्यूरेसी प्री-वर्ल्ड कप का होने जा रहा आयोजन

विपन कुमार/धर्मशाला: क्रिकेट विश्व कप के 5 मैचों के सफल आयोजन के बाद दुनियाभर में अपनी खूबसूरती के लिए पहचान रखने वाला धर्मशाला शहर एक बार फिर बड़ी मेजबानी के लिए तैयार है. धर्मशाला की नरवाना पैराग्लाइडिंग साइट पर प्री एक्यूरेसी पैराग्लाइडिंग कप का आयोजन किया जा रहा है. इसका आयोजन 13  से 17 नवंबर तक किया जाएगा. वहीं प्रशासन और नरवाना क्लब के सदस्य इस आयोजन की तैयारियों में जुटे हुए हैं. धर्मशाला शहर में एक बार फिर इतने बड़े स्तर पर होने जा रहा यह आयोजन चार चांद लगाने जा रहा है. 

धर्मशाला के एसडीएम धर्मेश रामोत्रा ने कहा कि धर्मशाला शहर स्पोर्ट्स हब के रूप में विकसित हो रहा है. इस शहर में जहां स्पोर्ट्स अथॉरिटी सेंटर है, वहीं खूबसूरत एचपीसीए मैदान भी है. इसके साथ ही इस क्षेत्र में पैराग्लाइडिंग की बहुत सी साइट भी हैं. लोग यहां पैराग्लाइडिंग करना काफी पसंद भी करते हैं.

ये भी पढे़ं- Himachal Pradesh के पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने कांग्रेस को बताया झूठा

उन्होंने कहा कि प्री एक्यूरेसी पैराग्लाइडिंग कप नरवाना पैराग्लाइडिंग साइट पर किया जा रहा है. यह साइट अच्छी तरह विकसित हुई है.  उन्होंने कहा कि देश-विदेश के पायलट यहां शिरकत करने के लिए पहुंच रहे हैं. पैराग्लाइडिंग को लेकर भी लोगों में क्रेज बढ़ रहा है. पैराग्लाइडिंग के लिए लगातार इंक्वारी आ रही हैं, वहीं इस आयोजन से धर्मशाला में पर्यटन क्षेत्र को भी बढ़ावा मिलेगा.

बता दें, जिला मुख्यालय धर्मशाला के पास नरवाणा पैराग्लाइडिंग साइट में धौलाधार पैराग्लाइडिंग एक्यूरेसी वर्ल्ड कप की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं.  पैराग्लाइडिंग एक्यूरेसी प्री-वर्ल्ड कप का आयोजन 13 से 17 नवंबर तक किया जाएगा. इस इवेंट में भारत, नेपाल और स्पेन के पैराग्लाइडर पायलटों समेत आर्मी, पैरामिल्ट्री फोर्सिस के जवान भी भाग लेंगे.

ये भी पढे़ं- Solan सब्जी मंडी में भारतीय राष्ट्रीय उपभोक्त संघ अब 25 रुपये में दे रहा प्याज

इवेंट के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुका है. अभी तक 54 पायलटों ने इवेंट के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया है, जिसमें से 14 आवेदन आर्मड फोर्सिस से आर्मी एडवेंचर विंग ने करवाए हैं, वहीं पैरामिल्ट्री फोर्सिस की ओर से भी आवेदन किए गए हैं. धौलाधार पैराग्लाइडिंग एक्यूरेसी प्री-वल्र्ड कप का आयोजन नरवाणा एडवेंचर क्लब द्वारा करवाया जा रहा है. आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के बाद धर्मशाला के नरवाणा में धौलाधार पैराग्लाइडिंग एक्यूरेसी प्री-वर्ल्ड कप के आयोजन से निश्चित तौर पर क्षेत्र सहित जिला में पर्यटन विकास को गति मिलेगी. मैचों से पहले मंद पड़े पर्यटन कारोबार में उछाल आएगा. 

WATCH LIVE TV

Trending news