Himachal Pradesh News: अब हिमाचल के इस मंदिर में छोटे कपड़ों में प्रवेश पर लगी रोक
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1760643

Himachal Pradesh News: अब हिमाचल के इस मंदिर में छोटे कपड़ों में प्रवेश पर लगी रोक

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश के ऊना जिलम के द्रोण महादेव शिव मंदिर शिवबाड़ी अंबोटा में श्रद्धालु को छोटे कपड़ों और नाइट सूट में मंदिर में प्रवेश पर लोग लगा दी गई है. 

Himachal Pradesh News: अब हिमाचल के इस मंदिर में छोटे कपड़ों में प्रवेश पर लगी रोक

Himachal Pradesh News: देश के कई राज्यों में कुछ मंदिरों में छोटे और फटे कपड़े, जींस पहनकर दर्शन करने के लिए रोक लगा दी गई है. वहीं अब हिमाचल प्रदेश के द्रोण महादेव शिव मंदिर शिवबाड़ी अंबोटा में श्रद्धालु को छोटे कपड़ों, मिनी स्कर्ट या फिर नाइट सूट में मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. 

 Vasudev Dwadashi 2023: संतान सुख की प्राप्ति के लिए वासुदेव द्वादशी पर भगवान विष्णु की ऐसे करें पूजा!

छोटे कपड़ों को लेकर मंदिर प्रशासन ने निर्देश जारी कर दिए हैं. इतना ही नहीं अब से मंदिर में चमड़े से बनी चीजों को भी ले जाना बंद होगा. इसके साथ ही श्रद्धालुओं के लिए जारी गाइडलाइन में पवित्र शिवलिंग पर पैकेट वाला दूध-दही न चढ़ाने की हिदायत दी गई है. वहीं, सावन के दौरान शिवलिंग को हाथ न लगाने और मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को मर्यादित वस्त्र पहनने की बात की गई है. 

PAN-Aadhaar Link: पैन-आधार को लिंक करने की आखिरी डेट आज, ऑनलाइन ऐसे करें लिंक

जानकारी के अनुसार, इस मंदिर का संचालन सरकार करती है. मंदिर प्रशासन की पहल पर कुछ मदद से मंदिर से गर्भगृह का पुनर्द्धार भी किया जा रहा है. वहीं, पवित्र शिवलिंग के आसपास भी नया रूप दिया गया है. इसके साथ ही मंदिर में पौधे लगवाए जा रहे हैं. 

Hina Khan: खूबसूरती में हिना खान उड़ा रही हैं सबके होश, फोटो देख आप भी करेंगे तारीफ

मंदिर ट्रस्ट के सह-आयुक्त एसडीएम सौमिल गौतम का कहना है कि लोग इसे अन्य प्रकार से न लें, बल्कि ये ध्यान में रखें कि ये मंदिर है और आस्था का केंद्र हैं.  इसलिए लोग अगर सही कपड़े में आएं तो ज्यादा अच्छा रहता है. बता दें, इससे पहले शिमला के मिडिल बाजार में स्थित जैन मंदिर में भी छोटे कपड़े पहनकर न आने के निर्देश दिए गए थे. 

Trending news