Deputy CM मुकेश अग्निहोत्री पहुंचे बाबा बाल जी महाराज के आश्रम, शोभा यात्रा की पालकी उठाकर किया शोभा यात्रा का शुभारंभ
Advertisement

Deputy CM मुकेश अग्निहोत्री पहुंचे बाबा बाल जी महाराज के आश्रम, शोभा यात्रा की पालकी उठाकर किया शोभा यात्रा का शुभारंभ

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश के उपमुख्यंत्री सीएम मुकेश अग्निहोत्री बाबा बाला जी महाराज के आश्रम पहुंचे. जहां उन्होंने शोभा यात्रा की पालकी उठाकर शोभा यात्रा का आगाज किया. उन्होंने कहा कि मंदिरों की भव्यता और विस्तारीकरण के लिए सरकार अनेकों कदम उठा रही है. 

Deputy CM मुकेश अग्निहोत्री पहुंचे बाबा बाल जी महाराज के आश्रम, शोभा यात्रा की पालकी उठाकर किया शोभा यात्रा का शुभारंभ

राकेश मल्ही/ऊना: हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में स्थित बाबा बाल जी आश्रम में डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने बाबा बाल जी महाराज के आश्रम पहुंचकर बाबा बाल जी महाराज से आशीर्वाद लिया और शोभा यात्रा की पालकी उठाकर शोभा यात्रा का आगाज किया. इस दौरान मीडिया से रूबरू होते हुए मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि बाबा बाल जी महाराज का आश्रम उत्तर भारत में काफी प्रसिद्ध है. यह स्थान धर्म की शिक्षा देने वाला स्थान है, जहां उत्तर भारत के कोने-कोने से श्रद्धालु बाबा बाल जी महाराज के आश्रम पहुंचकर आशीर्वाद प्राप्त करते हैं.

उन्होंने कहा कि आज मुझे भी यहां आने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है. मैंने भी यहां आकर बाबा बाल जी महाराज से आशीर्वाद प्राप्त कर शोभा यात्रा की पालकी उठाई है. ऐसे में मैं अपने आप को सौभाग्यशाली समझता हूं कि मुझे इस स्थान पर आने का मौका मिला है. अगर ऊना जिला की बात की जाए तो यहां अनेको मंदिर, गुरुद्वारा और शक्तिपीठ हैं. 

ये भी पढ़ें- Una से अयोध्या के लिए चलने वाली आस्था स्पेशल ट्रेन को अनुराग ठाकुर ने दिखाई हरी झंडी

आज के व्यस्त समय में ये आश्रम लोगों को प्रभु सुमिरन करने के लिए समय निकालने के लिए प्रेरित करते हैं ताकि व्यस्तता की इस भाग दौड़ में लोग प्रभु को याद करें. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में अनेको मंदिर और शक्तिपीठ हैं. सरकार मंदिरों की भव्यता और विस्तारीकरण को लेकर अनेक कदम उठा रही है. मंदिरों व धार्मिक स्थलों के लिए 175 के करीब विशेष रूट चलाए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Kinnaur में 200 मीटर नीचे सतलुज नदी में गिरी इनोवा कार, 2 लोग लापता

शक्तिपीठों तक पहुंचने के लिए साइन बोर्ड और अन्य होर्डिंग लगाई जा रहे हैं ताकि बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े. उन्होंने कहा कि अयोध्या व खाटू श्याम के लिए भी हिमाचल सरकार द्वारा बसें चलाई जा रही हैं ताकि श्रद्धालु वहां जाकर दर्शन कर सकें. मंदिरों के विस्तारीकरण और उनकी सौंदर्यता व श्रद्धालुओं को सुविधाओं के ध्यान में रखते हुए सरकार अनेकों कदम उठा रही है ताकि श्रद्धालुओं को धार्मिक स्थलों पर आकर तमाम सुविधाएं मिल सकें. 

WATCH LIVE TV

Trending news