Himachal News: हिमाचल के नूरपुर की बेटी सेना में बनी लेफ्टिनेंट, पूरे परिवार में खुशी की लहर
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2349723

Himachal News: हिमाचल के नूरपुर की बेटी सेना में बनी लेफ्टिनेंट, पूरे परिवार में खुशी की लहर

Nurpur News: पंचायत नागनी की बेटी सेना में लेफ्टिनेंट बनी. ऐसे में संपूर्ण इलाके में खुशी की लहर देखने को मिली. आप भी पढ़ें..

Himachal News: हिमाचल के नूरपुर की बेटी सेना में बनी लेफ्टिनेंट, पूरे परिवार में खुशी की लहर

Nurpur News: पंचायत नागनी वार्ड नंबर 4 की रहने वाली सिमरन कौर का भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट के रूप में चयन हुआ है. कुठेड़ नाम के छोटे से गांव की रहने वाली बेटी की प्रारंभिक शिक्षा नूरपुर में हुई है तथा मौजूदा समय में कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के रूप में कोट पलाहड़ी में अपनी सेवाएं दे रही थी, लेकिन कहते हैं ना कि मेहनत एक दिन सफलता के कदम अवश्य चूमती है. अपनी मेहनत और लगन के बल पर सिमरन कौर अब सेना में लेफ्टिनेंट के रूप में अपनी सेवाएं देंगी. 

सिमरन के पिता रविंद्र सिंह ने बेटी की उपलब्धि पर सबको बधाई देते हुए कहा कि सिमरन बचपन से ही लगनशील रही है. अपने साथ-साथ अपनी छोटी बहन की भी बहुत सहायता करती है. मैं एक बार फिर से सबको बधाई देता हूं. 

Himachal budget 2024: बजट में हिमाचल प्रदेश को क्या मिला? यहां जानें पूरी डिटेल

सिमरन के ताया कुलदीप सिंह ने कहा कि सिमरन ने माता-पिता तथा पूरे परिवार का नाम रोशन किया है. इसके लिए मैं सिमरन को बहुत बधाई देता हूं. मीडिया से बातचीत करते हुए सिमरन कौर ने बताया कि मेरी प्रारंभिक शिक्षा इंद्र प्रभा आदर्श पब्लिक स्कूल नूरपुर में हुई है तथा इसके बाद एनपीएस नूरपुर से प्लस टू की शिक्षा ग्रहण की है. सिमरन ने बताया कि अभी हाल ही में कोट पलाहड़ी में कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के रूप में भी कार्यरत हूं. 

उन्होंने बताया कि इसके साथ-साथ मैंने अमृतसर में मल्टीनेशनल सर्विस का भी एग्जाम दिया था, जिसके अंतर्गत शॉर्ट सर्विस कमिशन में लेफ्टिनेंट के रूप में रांची, झारखंड के लिए मेरा चयन हुआ है. सिमरन कौर ने अपनी सफलता का सारा श्रेय अपने दादा, माता-पिता व संपूर्ण परिवार को देते हुए कहा कि सब के सहयोग से ही यह संभव हो सका है.

रिपोर्ट- भूषण शर्मा, नूरपुर 

 

Trending news