Dharamshala: कांग्रेस के कोषाध्यक्ष डॉ. राजेश ने BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की रैली पर साधा निशाना
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2099335

Dharamshala: कांग्रेस के कोषाध्यक्ष डॉ. राजेश ने BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की रैली पर साधा निशाना

Dharamshala News in Hindi: कांग्रेस के कोषाध्यक्ष डॉ. राजेश ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की रैली पर निशाना साधा. साथ ही कही ये बात ... 

Dharamshala: कांग्रेस के कोषाध्यक्ष डॉ. राजेश ने BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की रैली पर साधा निशाना

Dharamshala News: जिला कांगड़ा-चंबा सांसदीय क्षेत्र में चुनावी सरगर्मियां शुरू हो गई हैं.  भाजपा और कांग्रेस का एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू हो गया है. भाजपा के केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने एक आपार जनसमूह को संबोधित किया व इंडी गठबंधन पर निशाना साधा.  उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन के अधिकत्तर नेता भ्रष्टाचार में पकड़े जा रहे है.  साथ ही देश के प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में पूरा देश राम मय हो चुका है और लोग केंद्र सरकार की नीतियों से प्रसन्न है.  

इस रैली में उन्होंने भाजपा कार्यकतओं में भी जोश भरने का काम किया. वहीं भाजपा के राष्टीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आने वाले लोकसभा चुनावों में भाजपा की भूमिका अधिकारिक घोषणा की. अब इसी कड़ी में कांग्रेस ने भी अपना पलटवार शुरू कर दिया है. प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष एवं वारिष्ठ नेता डॉ. राजेश शर्मा ने आज बुधवार को एक पत्रकार वार्ता की और केंद्र सरकार व भाजपा पर पलटवार किया. 

उन्होंने कहा कि देश का कोई भी राज्य या प्रदेश तभी विकसित हो सकता है जब कनेकटिविटी अच्छी हो.  प्रदेश सरकार एयर कनेकटिविटी के लिए कार्य कर रही है. इसी के साथ फोरलेन का कार्य भी चल रहा है.  उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार हिमाचल प्रदेश के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है. किसी भी राज्य की प्रगति वहां के रोड, रेल मार्ग और विमान यात्रा की अच्छी सुविधाओं पर निर्भर करता है. 

उन्होंने कहा कि हिमाचल जैसे राज्य जहां पर्यटन ही मुख्य व्यवसाएं के रूप में देखा जाता है. वहां पर रेलवे को लेकर केंद्र सरकार का उदासीन रवैया सामने आ रहा है. प्रदेश सरकार एक बेहतर नेटर्वक कनेकटिविटी के लिए प्रयासरत है.  उन्होंने वर्तमान सांसद किशन कपूर पर भी निशाना साधते हुए कहा कि वह कांगड़ा-चंबा संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे है और केंद्र में उनकी ही सरकार रही, लेकिन रेल विस्तारीकरण के मामले में कुछ भी नहीं हुआ. 

उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पर भी आरोप लगाया कि वह भी मात्र आंकड़ों का खेल ही बता कर चले गए. जेपी नड्डा की रैली में भाजपा ने प्रचार के दौरान कहीं ना कहीं वातावरण में प्रदूषण के मानदंडो का ध्यान नहीं रखा.  भाजपा के झंड़े पेड़ों पर लहराए गए जो कि प्रकिृतक नियमों के खिलाफ हैं. 

हिमाचल प्रदेश सरकार ने आईपीएच, वन विभाग इत्यादि पद सृजित किए हैं.  उन्होंने कहा कि सुखविंदर सिंह सुक्खू की सरकार ने ई टैक्सी की योजना में 50 प्रतिशत सबसिडी, प्रकिृतक खेती, सोलर एनर्जी में युवाओं को अपना व्यवसाय शुरू करने के लिए विभिन्न प्रकार की योजनाएं लाई हैं. कहीं ना कहीं कांग्रेस सरकार प्रकिृतक अवहेलना ना करते हुए युवाओं में रोजगार के अवसर बढ़ा रही है.  उन्होंने वर्तमान में हिमाचल प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हुए भाजपा के सभी सांसदों से अपील कि और कहा कि वह केंद्र सरकार के समक्ष आपदा में हिमाचल में हुए नुकसान के लिए विशेष राहत पैकेज की मांग करें. 

जैसे की प्रदेश के मुख्यमंत्री चाहते हैं. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने धर्मशाला को प्रदेश की पर्यटन राजधानी बनाने की घोषणा की है और इसी के साथ कांगड़ा हवाई अड्डे का कार्य प्रगति पर है.  सीयू के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि भाजपा इस पर राजनीति कर रही है.  प्रदेश सरकार तीस करोड़ रूपया जमा करवाएगी और कार्य जल्द से जल्द शुरू किया जाएगा. 

रिपोर्ट- विपिन कुमार, धर्मशाला

Trending news