CM Sukhu: PM मोदी से मिले हिमाचल के सीएम सुक्खू, आर्थिक पैकेज के लिए की मांग
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1810168

CM Sukhu: PM मोदी से मिले हिमाचल के सीएम सुक्खू, आर्थिक पैकेज के लिए की मांग

Narendra Modi News: हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी से शुक्रवार को मुलाकात की.

CM Sukhu: PM मोदी से मिले हिमाचल के सीएम सुक्खू, आर्थिक पैकेज के लिए की मांग

Himachal Latest News: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने हिमाचल प्रदेश में प्राकृतिक आपदा से हुए भारी नुकसान के बारे में विस्तार से बताया. 

इसके साथ ही भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से भेंट की और हिमाचल प्रदेश से संबंधित महत्वपूर्ण विकासात्मक मुद्दों पर विस्तृत चर्चा की. सीएम ने उन्हें भी प्राकृतिक आपदा से हुए नुकसान से भी अवगत करवाया. ऐसे में जे.पी.नड्डा ने इस चुनौतीपूर्ण समय में राज्य को हर संभव सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया हैं. 

सीएम ने प्रधानमंत्री से हिमाचल को जल्द अंतरिम राहत राशि जारी करवाने का अनुरोध किया.  साथ ही बाढ़ से हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए केंद्रीय टीम भेजने पर उनका धन्यवाद किया. साथ ही मुख्यमंत्री सुक्खू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हिमाचल के लिए विशेष आर्थिक पैकेज मांगा. 

वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रदेश को आपदा की इस विकट स्थिति से निकलने के लिए केंद्र से हर संभव सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया है. 

इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट द्वारा 'मोदी' उपनाम टिप्पणी मामले में राहुल गांधी की सजा पर रोक लगाने के बाद सीएम सुक्खू ने कहा कि इसका मतलब है कि उनकी सजा ग़लत थी.  कोर्ट ने ये भी कहा है कि उनकी (राहुल गांधी) लोकसभा सदस्यता बहाल की जानी चाहिए. अंत में सच्चाई की जीत होती है. राहुल गांधी देश में नफरत खत्म करने के लिए पैदल चले.  जब उनपर राजनीतिक षड्यंत्र के तहत मामला दर्ज किया गया तो पूरा देश उनके साथ लोकतांत्रिक मूल्यों के लिए खड़ी हुई.  

सीएम ने कहा कि कांग्रेस पार्टी  के वरिष्ठ नेता श्री राहुल गांधी जी की सजा पर सुप्रीम कोर्ट से रोक लगने का मैं स्वागत करता हूं.  हमें देश की न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है और यह सत्य की जीत है.  "भारत जोड़ो यात्रा" के सफल आयोजन से जनता की आवाज बन चुके श्री राहुल गांधी  जल्द ही संसद जा सकेंगे और एक बार फिर नफरत की राजनीति के खिलाफ लोगों की आवाज को बुलंद करते हुए उनके मसलों को जोरदार ढंग से संसद में उठा सकेंगे.  राहुल गांधी के नेतृत्व में  2024 के आम चुनावों में ‘इंडिया’ पूरी मजबूती के साथ भाजपा की दमनकारी नीतियों का मुकाबला करेगा. 

Trending news