Himachal News: शिमला में CM हेल्पलाइन के कर्मचारी और प्रोजेक्ट मैनेजर के बीच हुई हाथापाई, जानें पूरा मामला
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2236933

Himachal News: शिमला में CM हेल्पलाइन के कर्मचारी और प्रोजेक्ट मैनेजर के बीच हुई हाथापाई, जानें पूरा मामला

Shimla: शिमला में CM हेल्पलाइन के कर्मचारी और प्रोजेक्ट मैनेजर दोपहर के समय आपस में भिड़ गए. यहां जानिए पूरी डिटेल....

Himachal News: शिमला में CM हेल्पलाइन के कर्मचारी और प्रोजेक्ट मैनेजर के बीच हुई हाथापाई, जानें पूरा मामला

Shimla News: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में CM हेल्पलाइन के कर्मचारी और प्रोजेक्ट मैनेजर दोपहर के समय आपस में भिड़ गए. जानकारी के अनुसार, ISBT के समीप चल रहे दफ्तर में मैनेजर और कर्मचारियों में किसी बात को लेकर पहले तीखी नोकझोंक हुई और बात हाथापाई तक पहुंच गई. वहीं, पुलिस मौके पर पहुंच गई है और दोनों पक्षों को सुना जा रहा है.

PBKS VS RCB: धर्मशाला पहुंची रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की टीम, 9 मई को धर्मशाला में होगा मुकाबला

कर्मचारियों का आरोप है कि उन्हें लेबर डिपार्टमेंट की नोटिफिकेशन के अनुसार, अप्रैल 2022 से जो न्यूनतम मानदेय मिलना चाहिए. वह नहीं दिया जा रहा है और न ही उन्हें बकाया एरियर दिया जा रहा है. इसे लेकर एक शिकायत लेबर डिपार्टमेंट के पास भी विचाराधीन है. कर्मचारियों का कहना है कि शिकायत करने की वजह से उनके टीम लीडर मदन को टर्मिनेट किया जा रहा था. इस बारे में वह प्रोजेक्ट मैनेजर से बात करने गए थे. इस दौरान धक्का-मुक्की हुई. इससे कर्मचारी डरे व सहमे हुए हैं.

बता दें, कि पूर्व जयराम सरकार ने आम जनता की शिकायत के निवारण के लिए CM हेल्पलाइन शुरू की थी. इसके लिए 1100 टोल फ्री नंबर जारी किया गया था.  इस हेल्पलाइन के लिए एक कंपनी को हायर किया गया और इसमें लगभग 102 कर्मचारी आउटसोर्स पर लगाए गए. कर्मचारियों के अनुसार, उन्हें अभी 9200 रुपए मानदेय मिल रहा है, जो कि लेबर डिपार्टमेंट की नोटिफिकेशन के अनुसार, 12000 होना चाहिए.

Paonta Sahib Road Accident: पांवटा साहिब में स्कॉर्पियो ने बाइक को मारी टक्कर, 56 वर्षीय शख्स की मौत

बढ़े हुए मानदेय के लिए कर्मचारी बात कर रहे थे और बकाया एरियर की मांग कर रहे थे. वहीं, CM हेल्पलाइन के नोडल ऑफिसर विकास चड्डा ने बताया कि प्रोजेक्ट मैनेजर और कर्मचारियों में लड़ाई की सूचना मिली है. उन्होंने प्रोजेक्ट मैनेजर से रिपोर्ट मांगी है. इसके आधार पर कार्रवाई हो पाएगी.  

रिपोर्ट- समीक्षा कुमारी, शिमला

Trending news