Christmas 2022: क्रिसमस मनाने के लिए शिमला का रिज मैदान तैयार, रंग-बिरंगी लाइटिंग से सजा चर्च
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1497025

Christmas 2022: क्रिसमस मनाने के लिए शिमला का रिज मैदान तैयार, रंग-बिरंगी लाइटिंग से सजा चर्च

Merry Christmas 2022 Clebrations: क्रिसमस डे सेलिब्रेशन के लिए हिमाचल की राजधानी शिमला सजकर तैयार हो चुकी है. 

Christmas 2022: क्रिसमस मनाने के लिए शिमला का रिज मैदान तैयार, रंग-बिरंगी लाइटिंग से सजा चर्च

Merry Christmas 2022: हर साल 25 दिसंबर को क्रिसमस डे मनाया जाता है. सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि पूरे दुनिया में इसे सलिब्रेट किया जाता है. ऐसे में क्रिसमस डे सेलिब्रेशन के लिए हिमाचल की राजधानी शिमला सजकर तैयार हो चुकी है. 

Christmas 2022 Images: 25 दिसंबर को अपने दोस्तों को भेजें ये क्रिसमस ट्री, होंगे खुश

शिमला के रिज मैदान पर क्राइस्ट चर्च और कैथोलिक चर्च में रंग-बिरंगी लाइटिंग की गई है. जिससे रिज मैदान किसी दुल्हन से कम नहीं लग रहा है. मैदान की खूबसूरती में चार-चांद लग गए हैं. बता दें, क्राइस्ट चर्च में क्रिसमस डे पर पहले सुबह 9.30 बजे अंग्रेजी में और फिर सुबह 11 बजे हिंदी में प्रार्थना की जाएगी. वहीं कैंडल जलाकर लोग  क्रिसमस के गाने भी गाएंगे. 

कोरोना काल के बाद पहली बार क्राइस्ट चर्च में क्रिसमस डे धूमधाम से मनाया जाएगा. जिसमें स्थानयी लोगों के साथ-साथ दूसरे राज्यों से सैलानी के पहुंचने की उम्मीद लगाई जा रही है. हालांकि, कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच हर तरह की सावधानियों को बरतने की भी बात कही गई है. 

Himachal Weather Update: हिमाचल में अगले 5 दिनों तक शीतलहर को लेकर IMD ने जारी किया अलर्ट

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, क्राइस्ट चर्च के रेवरेंड सोहन लाल ने कहा कि क्रिसमस डे पर इंग्लैंड से लाई कई 175 साल पुरानी बेल को बजाया जाता है. इसके जरिए लोगों को प्रार्थना से पहले सूचित किया जाएगा, ताकि सभी लोग यहां आ सके. 

बता दें, क्रिसमस डे को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है. क्रिसमस के लिए बाजार में भी चमक दिख रही है.  क्रिसमस ट्री से लेकर सैंटा क्लॉज और गिफ्ट्स से शहर के मार्केट गुलजार हैं. एक तरफ क्रिसमस ट्री 50 रुपए से 21,00 रुपए तक में मिल रहे हैं. तो वहीं गिफ्ट्स भी 10 रुपए से 500 रुपए तक मिल रहे हैं. 

Watch Live

Trending news