आस्था, अध्यात्म और आनंद का संगम बना माता श्री चिंतपूर्णी महोत्सव का धूमधाम से हुआ समापन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2451317

आस्था, अध्यात्म और आनंद का संगम बना माता श्री चिंतपूर्णी महोत्सव का धूमधाम से हुआ समापन

Chintpurni Festival 2024: ऊनी में आयोजित आस्था, अध्यात्म और आनंद का संगम बना माता श्री चिंतपूर्णी महोत्सव धूमधाम के साथ संपन्न हुआ. समापन समारोह में तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्माणी उपस्थित रहे. 

 

आस्था, अध्यात्म और आनंद का संगम बना माता श्री चिंतपूर्णी महोत्सव का धूमधाम से हुआ समापन

राकेश मल्ही/ऊना: हिमाचल प्रदेश में धार्मिक और सांस्कृतिक पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से ऊना जिले के अंब में पहली बार आयोजित तीन दिवसीय माता श्री चिंतपूर्णी महोत्सव शनिवार को धूमधाम से संपन्न हो गया. इसके समापन समारोह के मुख्य अतिथि नगर एवं ग्राम नियोजन, आवास, तकनीकी शिक्षा, व्यावसायिक एवं औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री राजेश धर्माणी रहे. उनके साथ चिंतपूर्णी के विधायक सुदर्शन बबलू, कुटलैहड़ के विधायक विवेक शर्मा और पूर्व मंत्री कुलदीप कुमार उपस्थित थे. 

बता दें, इस महोत्सव का शुभारंभ 26 सितंबर को उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री द्वारा मेला मैदान अंब में किया गया था. इस तीन दिवसीय महोत्सव के दौरान धार्मिक अनुष्ठान, सांस्कृतिक कार्यक्रम और स्थानीय शिल्प कला का प्रदर्शन किया गया, जिसमें लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और आयोजन के प्रयासों को खूब सराहा. महोत्सव ने स्थानीय व्यापारियों के लिए नए अवसर भी सृजित किए और क्षेत्र में पर्यटन की संभावनाओं को मजबूत किया. समापन समारोह में उपायुक्त जतिन लाल ने श्री धर्माणी सहित सभी विशिष्ट अतिथियों को सम्मानित किया गया. 

"Himachal Pradesh में बिना पंजीकरण के आकर रहने वाला संत और हिंदू भी दुश्मन"

राजेश धर्माणी ने महोत्सव की सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त की और कहा कि इस आयोजन ने क्षेत्र में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के साथ स्थानीय संस्कृति को भी प्रोत्साहित किया है. उन्होंने स्थानीय विधायक सुदर्शन बबलू की ओर से क्षेत्र में दो आईटीआई खोलने की मांग पर आश्वासन देते हुए कहा कि इस प्रस्ताव को मुख्यमंत्री के समक्ष रखा जाएगा और इस पर शीघ्र विचार किया जाएगा.

इस अवसर पर विधायक सुदर्शन बबलू ने महोत्सव के सफल आयोजन के लिए जिला और उपमंडल प्रशासन का आभार जताया. उन्होंने श्री चिंतपूर्णी और जोल क्षेत्र में 2 आईटीआई खोलने की मांग की. विधायक ने महोत्सव का विरोध करने वालों को विरोध की बजाय आयोजन की सफलता का आनंद मनाने की नसीहत दी.

मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारियों और पुजारियों को विशेष रूप से सम्मानित किया गया. इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक राकेश सिंह, अतिरिक्त उपायुक्त महेंद्र पाल गुर्जर, एसडीएम अंब सचिन शर्मा समेत अन्य गणमान्य उपस्थित रहे.

WATCH LIVE TV

Trending news