Chamba News: चंबा में बारिश और भूस्खलन से जलशक्ति विभाग को 15 करोड़ का नुकसान
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1842136

Chamba News: चंबा में बारिश और भूस्खलन से जलशक्ति विभाग को 15 करोड़ का नुकसान

Chamba News in Hindi: चंबा में बारिश और भूस्खलन से जलशक्ति विभाग को 15 करोड़ का नुकसान हुआ है. 

Chamba News: चंबा में बारिश और भूस्खलन से जलशक्ति विभाग को 15 करोड़ का नुकसान

Himachal News: हिमाचल प्रदेश के चंबा में बारिश और भूस्खलन के चलते जल शक्ति विभाग को काफी ज्यादा नुकसान हुआ है.  भू-स्खलन के चलते जहां विभाग की पेयजल लाइनें क्षतिग्रस्त हुई हैं, तो वहीं सिंचाई योजना और सीवरेज लाइन टूटने से भी काफी नुकसान हुआ है. 

Himachal News: चंडीगढ़-मनाली हाईवे के पास हुआ लैंडस्लाइड, सड़कों पर लगी वाहनों की कतार

इस तरह से कुल 15 करोड़ का नुकसान जल शक्ति विभाग चंबा को हुआ है.  जल शक्ति विभाग चंबा के अधिशासी अभियंता राजेंद्र कुमार ने बताया कि बारिश और भूस्खलन की वजह से क्षतिग्रस्त पेयजल आपूर्ति और सीवरेज लाइन को दुरुस्त करने में विभागीय कर्मचारियों ने दिन-रात काम किया है.  खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में तो जल शक्ति विभाग के कर्मचारियों ने नदी और नालों में जाकर जान जोखिम में डालकर व्यवस्था को दुरुस्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. 

बहरहाल उन्होंने अपने अधीनस्थ समस्त कर्मचारियों और अधिकारियों का बारिश और भूस्खलन से हुए नुकसान के बाद व्यवस्था को दुरुस्त करने में सहयोग के लिए सभी का आभार जताया है. 

Himachal Weather: हिमाचल में आज और कल भारी बारिश की संभावना, 8 जिलों में येलो अलर्ट जारी

हिमाचल के हालातों के बात करें, तो राज्य में पूरे महीने बारिश का दौर जारी रहा. वहीं सदी की सबसे बड़ी तबाही  इस बार राज्य में देखने को मिली. हर तरफ जल प्रलय जैसा हाल था. राज्य में भयंकर बाढ़ और बारिश से सैंकड़ों लोगों की जान गई है. कई लोग बेघर हुए हैं. कितनों के घर टूट गए वहीं तमाम लोगों के मकान बाढ़ में बह गए. 

Trending news