हिमाचल में अष्टमी के अवसर पर मंदिरो में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब, मां के जयकारों से गूंजे देवी मंदिर
Advertisement

हिमाचल में अष्टमी के अवसर पर मंदिरो में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब, मां के जयकारों से गूंजे देवी मंदिर

अष्ठमी के उपलक्ष्य में मां ब्रजेश्वरी देवी, ज्वालामुखी देवी व चामुंडा देवी में माथा टेकने के लिए श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ आया. तीनों मंदिरो के कपाट सुबह चार बजे ही दर्शनों के लिए खोल दिये गए थे.

हिमाचल में अष्टमी के अवसर पर मंदिरो में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब, मां के जयकारों से गूंजे देवी मंदिर

विपिन कुमार/धर्मशाला: अष्ठमी के उपलक्ष्य में मां ब्रजेश्वरी देवी, ज्वालामुखी देवी व चामुंडा देवी में माथा टेकने के लिए श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ आया. तीनों मंदिरो के कपाट सुबह चार बजे ही दर्शनों के लिए खोल दिये गए थे. वहीं श्रद्धालु ने भी सुबह से ही लंबी-लंबी लाइनों में लगकर बारी-बारी माता के दर्शन किये. इस मौके पर मंदिरों में कन्या पूजन भी किया गया. बाहरी राज्यों से आए श्रद्धालुओं ने भी मंदिर में मौजूद कन्याओं को पूजा और सुख शांति की कामना की. 

Electricity Bill: हिमाचल में कल भी जमा कर सकते हैं बिजली के बिल, छुट्टी के बावजूद खुले रहेंगे कैश काउंटर

वहीं, बात अगर ब्रजेश्वरी देवी मंदिर की कि जाए तो सुबह से ही श्रद्धालु माता के दर्शन के लिए लाइनों में लगे रहे. वहीं, मंदिर में ज्यादा श्रद्धालुओं की भीड़ होने के कारण अतरिक्त पुलिस बल को तैनात किया गया था, ताकि बाहरी राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार का सामना न करना पड़े.  इस मौके पर मंदिर में श्रद्धालुओं द्वारा चने पूरी का लंगर भी लगाया गया था. वहीं चामुंडा देवी व ज्वालामुखी देवी में भी श्रद्धालुओं की आस्था देखने को मिली.  भारी संख्या में अष्ठमी के दिन श्रद्धालुओं ने माता के दर पर अपना शीश नवाया. 

मंदिर में माता के दर्शन करने आए जिला यूपी के एटा से आए शीलेन्द्र कुमार ने बताया कि वे अपने परिवार के साथ मां ब्रजेश्वरी देवी के दर्शन करने के लिए आए है और आज अष्ठमी के दिन मां ब्रजेश्वरी के दर्शन कर उन्हें अच्छा महसूस हो रहा है. उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा श्रद्धालुओं के सुविधा को देखते हुए पुख्ता प्रबंध किए हुए है और साफ सफाई का भी विशेष व्यवस्था की गई है.

वहीं चामुंडा देवी मंदिर के पुजारी हरीश कुमार ने बताया कि आज अष्टमी के मौके पर मां गोरी के स्वरूप में माता की पूजा की जा रही है. उन्होंने बताया कि आज पूरी रात माँ चामुंडा का दरबार भक्तों के लिए खुला रहेगा और रात को जागरण का भी आयोजन किया जाएगा. उन्होंने बताया कि मंदिर में चल रहे हवन यज्ञ की पूर्ण आहुति कल यानी नवमी को डाली जाएगी. 

Watch Live

Trending news