संसद भारत दर्शन यात्रा के दूसरे चरण को BJP विधायक सतपाल सती ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना
Advertisement

संसद भारत दर्शन यात्रा के दूसरे चरण को BJP विधायक सतपाल सती ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

Una News in Hindi: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा शुरू की गई संसद भारत दर्शन यात्रा के दूसरे चरण को बीजेपी विधायक सतपाल सती ने बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. 

संसद भारत दर्शन यात्रा के दूसरे चरण को BJP विधायक सतपाल सती ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

Una News: केंद्रीय मंत्री और हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से सांसद अनुराग ठाकुर द्वारा शुरू की गई सांसद भारत दर्शन यात्रा का दूसरा चरण शुरू हो गया है.  दूसरे चरण में सिलेक्ट हुए बच्चों सांसद भारत दर्शन यात्रा का हिस्सा होंगे.  इस यात्रा में ऊना से भी पांच बच्चे सिलेक्ट हुए है. 

ऊना के इंदिरा मैदान में भाजपा विधायक सतपाल सत्ती द्वारा सांसद भारत दर्शन यात्रा को जाने वाले विद्यार्थियों को टी-शर्ट व बैग दिए गए और बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. भाजपा विधायक सतपाल सती ने बताया केंद्रीय मंत्री और सांसद अनुराग ठाकुर द्वारा सांसद भारत दर्शन यात्रा के तहत बच्चों को विभिन्न स्थानों की यात्रा करवाने के साथ देश की बड़ी डिग्निटी के साथ भी मिलने का अवसर प्रदान किया जाएगा.  इससे बच्चों के एक्सपोजर को बढ़ावा मिलेगा और देश को आगे बढ़ाने में यह लोग योगदान देंगे. 

उन्होंने कहा की 25 अक्टूबर से लेकर 1 नवंबर तक यह सांसद भारत दर्शन यात्रा चलेगी. जिसमें विद्यार्थियों को अलग-अलग स्थान पर घुमाया भी जाएगा और वहां की विरासत व अन्य  परकार की जानकारी भी दी जाएगी. उन्होंने कहा की सांसद अनुराग ठाकुर द्वारा यह एक अच्छी पहल की गई है. इससे बच्चों को भारत दर्शन कर उनके एक्स्पोज़र को बढ़ावा मिलेगा. 

वहीं, इस संसद भारत यात्रा में सिलेक्ट हुए बच्चे काफी खुश दिखाई दिए. इन बच्चों की मां ने कहा कि इस यात्रा के लिए बच्चों ने पढ़ाई में अच्छे अंक लेकर टॉप किया था. जिसके तहत उनका सिलेक्शन हुआ है उन्होंने कहा कि संसद भारत दर्शन यात्रा के तहत उन्हें दिल्ली व गुजरात  में अनेक स्थानों पर यात्रा करवाएगी और वहां की विरासत के बारे में बताया जाएगा. इससे उनके एक्स्पोज़र को बढ़ावा मिलेगा और उनको इस यात्रा में बहुत कुछ सीखने को भी मिलेगा. उन्होंने कहा की अनुराग ठाकुर का यह प्रयास बहुत ही काबिल ए तारीफ है. 

Trending news