Himachal News: BJP विधायक सतपाल सती ने हिमाचल कांग्रेस पर कसा तंज, CAA को लेकर कही ये बात
Advertisement

Himachal News: BJP विधायक सतपाल सती ने हिमाचल कांग्रेस पर कसा तंज, CAA को लेकर कही ये बात

Una News in Hindi: भाजपा विधायक सतपाल सती ने कहा CAA कानून नागरिकता प्रधान करने वाला कानून है. इससे किसी की नागरिकता नहीं जाएगी. विपक्षी दलों लोगों को गुमराह कर वोट हासिल करने की सोच रहे हैं. 

Himachal News: BJP विधायक सतपाल सती ने हिमाचल कांग्रेस पर कसा तंज, CAA को लेकर कही ये बात

Una News: हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व ऊना सदर से बीजेपी के विधायक सतपाल सती द्वारा आज ऊना में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए  कानून CAA का उन्होंने स्वागत किया.  

उन्होंने कहा है कि भारत में रह रहे लाखों शरणार्थियों को इस नए कानून के जरिए नागरिकता हासिल होगी और उनको तमाम सुविधाएं मिलना शुरू हो जाएगी. साथ ही उन्होंने इस कानून का विरोध करने वाले विपक्षी दलों को भी जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि उस समय यह विपक्षी लोग क्यों नहीं बोलते जब रोहंगियों द्वारा देश में अलग-अलग जगह पर विरोध प्रदर्शन कर माहौल को खराब किया जाता है. 

उस समय यह लोग नहीं बोलते हैं, लेकिन आज यह लोग नए कानून को लेकर लोगों को गुमराह कर अपनी राजनीतिक रोटियां सीख रहे हैं. उन्होंने हिमाचल कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार एमपी के चुनाव को देखकर घबराई हुई है. 14 माह के कार्यकाल में सरकार का चेहरा बेनकाब हुआ है. उनके नेता कैंडिडेट तक अभी फाइनल नहीं कर पाए हैं. सर्वे में भी बीजेपी चारों सीट हिमाचल में जीतती हुई दिख रही है. 

चुनाव नजदीक आते ही महिलाओं को 1500 रुपये देने के फॉर्म अब यह लोग दे रहे हैं जबकि विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी ने महिलाओं से जो फार्म भरवाए थे. उसके अभी तक पैसे इन्होंने नहीं भरे हैं. अब इनका एक गैंग गांव-गांव जाकर फॉर्म बांट रहा है. उन्होंने लोगों से अपील की है कि कांग्रेस पार्टी द्वारा विधानसभा चुनाव के दौरान जो फॉर्म भरे गए थे पहले उनका हिसाब मांगे. 

साथ ही उन्होंने अवैध माइनिंग के मामले को लेकर झालेड़ा पुल से लेकर संतोषगढ़ तक स्वां नदी में रात के अंधेरे में अवैध तरीके से माइनिंग होने का आरोप लगाया है और इस पर नए स्टोन क्रेशर लगाए जाने की जानकारी उन्होंने मीडिया को दी है. 

उन्होंने कहा है कि अगर इस हल्के में कांग्रेस सरकार द्वारा स्टोन क्रेशर लगाने की परमिशन दे दी जाती है तो भारतीय जनता पार्टी इसका कड़ा विरोध करेगी. उन्होंने कहा है कि पूर्व धूमल की सरकार द्वारा स्वां नदी पर चैनेलाइजेशन  कर किसानों की जमीन उपजाऊ बनाई गई थी, लेकिन अब वहां पर अगर स्टोन क्रेशर लगाए जाते हैं तो किसानों की उपजाऊ जमीन खराब हो जाएगी. 

सत्ती ने कहा है की अगर यह लोग अवैध माइनिंग से पीछे नहीं हटे तो वह खुद मीडिया को साथ लेकर इस अवैध माइनिंग की पोल खोलेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी लोकसभा की चारों सीट जीतेगी जबकि कांग्रेस के उम्मीदवार तक अभी फाइनल नहीं है, जो लोग यह दावा कर रहे हैं कि उनकी सरकार मजबूत और स्थिर है. लोकसभा चुनाव के बाद उनको सब मालूम हो जाएगा और सरकार का चेहरा बेनकाब हो जाएगा. 

वहीं, कांग्रेस के पूर्व विधायक सतपाल रायजादा ने लोकसभा चुनाव में अनुराग ठाकुर को फिर से हमीरपुर सीट से उम्मीदवार बनाए जाने के बाद अनुराग ठाकुर द्वारा जनता से किए हुए वादों को पूरा न करने की बात कही है. उन्होंने कहा है अनुराग ठाकुर जो वायदे किए थे उनको वह पूरा नहीं कर सके है. उन्होंने कहा कि 14 माह के कार्यकाल में जयराम सरकार की 10 गारंटी को सफल होने की बात जनता के बीच जाकर कर रहे हैं जबकि हमारी सरकार ने 14 माह के कार्यकाल में महिलाओं को 1500 रुपये महीना ओल्ड पेंशन स्कीम अन्य ग्रंथियां को पूरा किया है, लेकिन अनुराग ठाकुर ने जो वायदे जनता से किए थे वह वादे अभी तक पूरे उन्होंने नहीं किए हैं. 

रिपोर्ट- राकेश मालही, ऊना

Trending news