Himachal Cruise: बिलासपुर में पर्यटन को नये पंख लगाने के लिए पहुंचा क्रूज, जल्द CM सुक्खू करेंगे शुभारंभ
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2449136

Himachal Cruise: बिलासपुर में पर्यटन को नये पंख लगाने के लिए पहुंचा क्रूज, जल्द CM सुक्खू करेंगे शुभारंभ

Bilaspur Sports Activity: बिलासपुर में पर्यटन को नये पंख लगाने के लिए क्रूज पहुंचा है. गोविंद सागर झील पहुंचा क्रूज का उपायुक्त बिलासपुर ट्रायल रन ले रहे हैं. जल्द मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू वाटर स्पोर्ट्स ऐक्टिविटी का करेंगे शुभारंभ.

Himachal Cruise: बिलासपुर में पर्यटन को नये पंख लगाने के लिए पहुंचा क्रूज, जल्द CM सुक्खू करेंगे शुभारंभ

Bilaspur News: बिलासपुर जिला में पर्यटन को नए पंख देने के मद्देनजर प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन मंडी-भराड़ी स्थित गोविंद सागर झील में वाटर स्पोर्ट्स एक्टिविटी शुरू करने जा रहा है. इसी के चलते जहां गोविंद सागर झील में पहले हाईटेक स्पीड मोटरबोट, जैट स्की व रेस्क्यू बोट्स पहुंच चुके थे, तो वहीं अब क्रूज भी बिलासपुर पहुंच गया है. 

गौरतलब है कि कोची से उत्तर भारत का पहला क्रूज बिलासपुर पहुंचा है, जिसका उपायुक्त बिलासपुर आबिद हुसैन सादिक ने ट्रायल रन लिया. वहीं इस दौरान एसडीएम बिलासपुर अभिषेक गर्ग व डीएसपी मदन धीमान सहित क्रूज चलाने का कांट्रेक्टर कंपनी के सदस्य भी मौजूद रहे. 

60 सीटर क्रूज के गोविंद सागर झील में पहुंचने के बाद आगामी कुछ दिनों में तकनीकी निरीक्षण के लिए टीम पहुंचेगी और तकनीकी निरीक्षण पास होने के बाद क्रूज को झील में चलाने की अनुमति प्रशासन देगा. वहीं, क्रूज का ट्रायल रन लेने के बाद उपायुक्त बिलासपुर आबिद हुसैन सदिक ने कहा कि किरतपुर-नेरचौक फोरलेन मार्ग से कुल्लू, मनाली व धर्मशाला जाने वाले पर्यटकों के लिए क्रूज आगामी 8 से 10 दिनों में पूरी तरह से तैयार हो जाएगा, जिसके बाद पर्यटक क्रूज का लुत्फ उठा पाएंगे.

Kangana Ranaut की फिल्म इमरजेंसी जल्द हो सकती है रिलीज, 13 कट्स के साथ मिल जाएगा बोर्ड से सर्टिफिटेक!

साथ ही उन्होंने कहा कि स्पीड मोटरबोट, जैट स्की व रेस्क्यू बोट्स के बाद अब क्रूज और अगले एक-दो दिनों में शिकारा भी बिलासपुर पहुंच जाएगी जिसके बाद मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से समय लेकर अक्टूबर माह तक वाटर स्पोर्ट्स एक्टिविटी शुरू कर दी जाएगी. आपको बता दें कि गोविंद सागर झील के बाद अब कोलडैम में भी वाटर स्पोर्ट्स एक्टिविटी के लिए टेंडर जारी करने के प्रदेश सरकार ने मंजूरी दे दी है जिसके बाद टेंडर प्रिक्रिया पूरी कर अगले दो से तीन माह ने कोलडैम में भी वाटर स्पोर्ट्स एक्टिविटी शुरू कर दी जाएगा.

रिपोर्ट- विजय भारद्वाज, बिलासपुर

Trending news