Bhimrao Ambedkar Death Anniversary: विक्रमादित्य सिंह ने डॉ. भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि
Advertisement

Bhimrao Ambedkar Death Anniversary: विक्रमादित्य सिंह ने डॉ. भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

Shimla News in Hindi: संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि पर हिमाचल कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने श्रद्धांजलि दी. 

Bhimrao Ambedkar Death Anniversary: विक्रमादित्य सिंह ने डॉ. भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

Shimla News: आज देश भर में बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर (Bhimrao Ramji Ambedkar Death Anniversary) की पुण्यतिथि को मनाया जा रहा है.  इस मौके पर हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला (Shimla News) के चौड़ा मैदान में भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित की गई.  वहीं, प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने डॉक्टर अंबेडकर की प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए. 

Dharamshala News: हिमाचल CU में छात्र संघ चुनावों को लेकर ABVP ने किया शक्ति प्रदर्शन

इसके अलावा शिमला से विधायक हरीश जनार्था, पूर्व सीपीआईएम विधायक राकेश सिंघा समेत कई अन्य गणमान्य भी उपस्थित रहे. इस दौरान हिमाचल सरकार में कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह (Vikramaditya Singh) ने कहा कि आज हम बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर को उनकी पुण्यतिथि पर याद कर रहे हैं.  उन्होंने कहा कि इस देश के निर्माण में उनका महत्वपूर्ण योगदान रहा है. 

Shehnaaz Gill Video: शहनाज गिल ने पिया गांव का पानी, पंजाब से शेयर की प्यारी वीडियो

देश संचालन के लिए संविधान के निर्माण में उनका महत्वपूर्ण योगदान है.  उन्होंने कहा कि संविधान ने देश के सभी लोगों को एक साथ और समानता के साथ आगे बढ़ने का मौका दिया है.   संविधान समाज के सभी दलित, शोषित, पिछड़े और महिलाओं समेत सभी वर्गों को एक साथ एकता और समानता के साथ आगे बढ़ाने की सीख देता है और प्रदेश की वर्तमान सरकार इन्हीं मूल्यों के ऊपर काम करते हुए आगे बढ़ने का काम कर रही है. 

Ankita Lokhande Photo: अपने स्टाइलिश लुक से हर किसी को अपना बना रही अंकिता लोखंडे, देखें फोटो

वहीं, सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने भी एक्स पर लिखा कि,भारत के संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर जी की पुण्यतिथि पर उन्हें सादर नमन. शोषित वर्ग,आर्थिक रूप से कमजोर व दलितों के उत्थान के लिए प्रयास और भारत के संविधान के निर्माण में उनका योगदान हम सभी के लिए प्रेरणा स्त्रोत है.  

Trending news