Benefits of orange: चेहरे की चमक को बढ़ाने के लिए हर दिन खाएं संतरा, जानें फाएदा
Advertisement

Benefits of orange: चेहरे की चमक को बढ़ाने के लिए हर दिन खाएं संतरा, जानें फाएदा

Benefits of orange: संतरा एक सुपरफूड है. क्योंकि संतरे में काफी ज्यादा (Health Benefits Of Orange) फाएदे होते हैं. आज के इस खबर में हम आपको बताएंगे संतरा खाने के क्या-क्या फाएदे हैं. 

Benefits of orange: चेहरे की चमक को बढ़ाने के लिए हर दिन खाएं संतरा, जानें फाएदा

Benefits of orange: संतरा एक सुपरफूड है. क्योंकि संतरे में काफी ज्यादा (Health Benefits Of Orange) फाएदे होते हैं. बता दें, संतरे में विटामिन सी (Vitamin C) की मात्रा भरपूर पाई जाती है. इसलिए इसे खाने से एम्‍युनिटी बूस्‍ट होती है (Orange To Increase Immunity) और यही नहीं, यह वजन कम करने (Orange For Weight Loss) में भी काफी मददगार है. आज के इस खबर में हम आपको बताएंगे संतरा खाने के क्या-क्या फाएदे हैं. 

Sapna Choudhary: 4 लड़कों के बीच सपना चौधरी ने अपने स्टाइल से सबको किया दंग, देखें वीडियो

1. जो लोग रोजाना संतरा खाते हैं उनकी इम्यूनिटी मजबूत होती है. ऐसे लोगों को सर्दी, खांसी और जुकाम की शिकायत कम होती है. साथ ही आप कई रोगों से दूर होते हैं.  इसमें पाया जाना वाला विटामिन सी आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत बनाता है. 

2. अगर आपको ब्लड प्रेशर से जुड़ी समस्या है तो आपको डेली एक संतरा खाना चाहिए.  संतरा में ऐसे कई गुण पाए जाते हैं जो ब्लड प्रेशर को नॉर्मल रखते हैं. 

3.  संतरे एंटी ऑक्सीडेंट्स से भरपूर होते हैं. संतरा में एस्कॉर्बिक एसिड और बीटा कैरोटीन होता है जो शरीर में कैंसर के खतरे को कम करते हैं. इसलिए हर किसी को एक संतरा तो जरूर खाना चाहिए. 

4. संतरा में काफी कम कैलोरी होती हैं. ऐसे में इससे वजन घटाने में आपको मदद मिलेगी. संतरे को आप स्नैक्स फ्रूट्स में शामिल कर सकते हैं. इससे आपका मोटापा भी कम होगा.

5. संतरा खाने से गठिया रोग में आराम मिलता है. साथ ही जोड़ों में दर्द, अकड़न और सूजन की समस्या कम होती है. ऐसे में संतरा हमारे हड्डियों के लिए काफी जरूरी है. 

6. वहीं, संतरा हमारे चेहरे के लिए काफी लाभकारी है. इसे खाने से चेहरे पर ग्लो आती है और चेहरे से धाग-धब्बे दूर होते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. जी न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता.)

Trending news