Hamirpur News: हमीरपुर में अनुराग ठाकुर ने श्रीराम मंदिर का निर्माण को लेकर कही ये बात
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1895584

Hamirpur News: हमीरपुर में अनुराग ठाकुर ने श्रीराम मंदिर का निर्माण को लेकर कही ये बात

Anurag Thakur News: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आज यानी रविवार को हमीरपुर जिला के बाबा बालक नाथ मंदिर परिसर में स्वच्छ भारत3.0 कार्यक्रम का शुभारंभ किया. 

Hamirpur News: हमीरपुर में अनुराग ठाकुर ने श्रीराम मंदिर का निर्माण को लेकर कही ये बात

Hamirpur News: हमीरपुर में उत्तरी भारत के प्रसिद्ध सिद्धपीठ बाबा बालकनाथ मंदिर दियोटसिद्ध से  केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने शौर्य जागरण यात्रा का शुभारंभ किया. सबसे पहले भगवान श्रीराम की प्रतिमा की विधिवत पूजा अर्चना की गई. इस अवसर पर दियोटसिद्ध मंदिर के महंत सहित अन्य विशेष तौर पर मौजूद रहे. 

अनुराग ठाकुर का यहां पर भव्य स्वागत किया गया. इसके बाद शौर्य जागरण यात्रा का शुभारंभ हुआ. बता दें, यह यात्रा पांच दिनों तक जिला के विभिन्न क्षेत्रों में निकाली जाएगी.  विश्व हिंदू परिषद तथा बजरंग दल के माध्यम से इस शौर्य जागरण यात्रा का संचालन किया जा रहा है. विश्व हिंदू परिषद तथा बजरंग दल के माध्यम के इसको जिला के अलग-अलग हिस्सो में ले जाया जाएगा. इसका उद्देश्य आम जनमानस को धर्म व संस्कृति के प्रति जागरूक करना है. 

अनुराग ठाकुर ने कहा कि भव्य श्रीराम मंदिर का निर्माण भविष्य की प्रेरणा है तथा समाज के उत्थान का प्रतीक है. भगवान राम के जीवन से प्रेरणा लेने के लिए बहुत कुछ मिलता है. रामलला की जन्मभूमि पर भव्य मंदिर का निर्माण एक अद्वितीय यात्रा है जोकि संकल्प, संघर्ष व समर्पण से भरी हुई है. 

उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि एक बार नहीं कई बार राम मंदिर को तोड़ने का प्रयास किया गया. रामलला की जन्मभूमि पर मंदिर बने यह हमारा सपना था. उन्होंने कहा कि यह शौर्य जागरण यात्रा देश के विभिन्न हिस्सों में निकाली जा रही है. जिला हमीरपुर में इसकी शुरूआत आज से अगले पांच दिन तक जिला के अलग-अलग हिस्सों में चलेगी. 

वहीं, अनुराग ठाकुर ने आज यानी रविवार को हमीरपुर जिला के बाबा बालक नाथ मंदिर परिसर में स्वच्छ भारत3.0 कार्यक्रम का शुभारंभ किया. इस दौरान अध्यक्ष देशराज शर्मा सहित तमाम पदाधिकारी मौजूद रहे. 

इस मौके पर अनुराग ठाकुर ने नेहरू युवा केंद्र के स्वयंसेवियों को स्वच्छ भारत मिशन की शपथ दिलवाई. साथ ही आम जनता से आग्रह किया कि वह साल में 100 घंटे स्वच्छता के लिए दें. 

Trending news