Anurag Thakur News: अनुराग ठाकुर ने पूछी कांग्रेस के दावों की सच्चाई तो अधिकारियों ने खोली पोल पट्टी!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1784036

Anurag Thakur News: अनुराग ठाकुर ने पूछी कांग्रेस के दावों की सच्चाई तो अधिकारियों ने खोली पोल पट्टी!

Himachal News: हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने महिलाओं को हर महीने 1500 रुपये देने की बात कही थी. ऐसे में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आज हमीरपुर में हिमाचल सरकार द्वारा 18 वर्ष से अधिक की महिलाओं को 15 सौ रुपए मासिक दिए जाने वाला आंकड़ा मांगा. 

Anurag Thakur News: अनुराग ठाकुर ने पूछी कांग्रेस के दावों की सच्चाई तो अधिकारियों ने खोली पोल पट्टी!

Anurag Thakur News: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र हमीरपुर के जिला ऊना में केंद्रीय सहायता से चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा के मद्देनजर बैठक की अध्यक्षता की. बैठक के दौरान उस समय सनसनी सी मच गई , जब केंद्रीय मंत्री ने संबंधित अधिकारियों से हिमाचल सरकार द्वारा 18 साल से अधिक की सभी महिलाओं को 1500 रुपए दिए जाने वाली योजना के तहत लाभान्वित महिलाओं का आंकड़ा मांग लिया. 

जिसपर अधिकारी भौचक्के रह गए. संबंधित अधिकारी ने बताया कि अभी ये योजना केवल लाहौल स्पीति जिले में शुरू हुई है.  ऊना या राज्य के अन्य क्षेत्रों में अभी यह योजना शुरू नहीं हो पाई है. इस पर केंद्रीय मंत्री ने संबंधित अधिकारियों से पात्र महिलाओं का आंकड़ा देने को कहा.  

इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को ऊना में ड्रग पार्क , एथेनॉल प्रोजेक्ट , पीजीआई सैटेलाइट हॉस्पिटल के निर्माण में तेजी लाए जाने के दिशा निर्देश दिए. वहीं उन्होंने आयुष्मान योजना के लाभ बताते हुए डॉक्टर्स को जनऔषधि दवाएं अधिक से अधिक लिखने के कड़े निर्देश भी दिए,  ताकि आम जनता को उससे लाभ मिल सके और उनका ब्रांडेड दवाओं पर होने वाला अधिक खर्चा बच सके. इसके साथ ही उन्होंने संसदीय क्षेत्र में केंद्रीय विद्यालयों के निर्माण में भी मुस्तैदी लाए जाने के आदेश भी दिए. 

केंद्रीय सूचना व प्रसारण मंत्री ने 2024 के लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी और एनडीए द्वारा 2019 की अपेक्षा अधिक सीटें लेकर फिर से केंद्र में सरकार बनाने का दावा किया. 

इसके अलावा अनुराग ठाकुर ने ऊना सदर विधानसभा के एक गांव में भारी बरसात से गिरे एक घर का भी जायजा लिया और पीड़ित परिवार को अपनी ओर से निजी आर्थिक सहायता भी दी.  वहीं उन्होंने अधिकारियों को पीड़ित परिवार की सहायता के लिए दिशा निर्देश भी जारी किए.  उन्होंने भारी बरसात से प्रभावित पीड़ितों के लिए केंद्र सरकार द्वारा गंभीरता के मद्देनजर हर संभव सहायता दिए जाने का आश्वासन भी दिया.  

Trending news