केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की निगरानी में चंडीगढ़ में NCB ने 30,000 किलो ड्रग्स किया स्वाहा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1280801

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की निगरानी में चंडीगढ़ में NCB ने 30,000 किलो ड्रग्स किया स्वाहा

चंडीगढ़ में शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नशीली दवाओं की तस्करी और राष्ट्रीय सुरक्षा पर नारकोटिक्स नियंत्रण ब्यूरो सम्मेलन में हिस्सा लिया और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो 30,000 किलो ड्रग्स को जब्त कर नष्ट किया गया. 

 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की निगरानी में चंडीगढ़ में NCB ने 30,000 किलो ड्रग्स किया स्वाहा

चंडीगढ़: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को नशीली दवाओं की तस्करी और राष्ट्रीय सुरक्षा पर नारकोटिक्स नियंत्रण ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) सम्मेलन में हिस्सा लिया. इस दौरान अमित शाह (Amit Shah) द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की गई निगरानी में चंडीगढ़ में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) द्वारा 4 जगहों पर 30,000 किलोग्राम से अधिक जब्त किए गए ड्रग्स को नष्ट किया गया. 

अमित शाह ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि नशीले पदार्थों की तस्करी समाज के लिए खतरा है. गृह मंत्री ने ड्रग्स को देश के लिए खतरनाक बताते हुए कहा, 'ड्रग्स की तस्करी, ड्रग्स का प्रसार किसी भी समाज के लिए बहुत घातक होता है. भारत की सरजमीं पर न बाहर से ड्रग्स को आने देंगे और न ही यहां से ड्रग्स की तस्करी होने देंगे.

पंजाब राजभवन में नशीले पदार्थों के नियंत्रण पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के सम्मेलन को संबोधित  करते हुए कहा कि ड्रग के कारोबार से जो पैसा आता है वो पैसा देश विरोधी गतिविधियों में उपयोग होता है. साल 2014 से भारत सरकार ने ड्रग के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति को अपनाया है. मादक पदार्थों का इंसानों के साथ समाज, अर्थतंत्र और देश की सुरक्षा पर भी बुरा असर होता है.

अमित शाह ने आगे कहा कि ड्रग की तस्करी ड्रग का प्रसार किसी भी समाज के लिए बहुत घातक होता है.  एक आतंकी घटना होती है तो उसका नुकसान सीमित मात्रा में होता है, लेकिन ड्रग तस्करी पीढ़ियों को खोखला कर देता है. वो दीमक की तरह हमारे समाज और देश की जड़ो को खोखला करने का काम करता है.

International Friendship Day: फ्रेंडशिप डे पर अपने दोस्तों को भेजें ये शायरी और मैसेज, करें रिश्तों को मजबूत

बता दें, अमित शाह के चंडीगढ़ पहुंचने पर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल, चंडीगढ़ की सांसद किरण खेर और चंडीगढ़ प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित ने उनका स्वागत किया था. 

देश में आजादी का अमृत महोत्सव मन रहा है. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर एनसीबी ने आजादी के 75 साल पूरे साल होने के मौके पर 75,000 किलोग्राम मादक पदार्थ नष्ट करने का संकल्प लिया है.  

Watch Live

Trending news