ज्वाली विधानसभा क्षेत्र का विकास एक दिन नहीं बल्कि वर्षों की मेहनत की देन: प्रो चंद्र कुमार
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2437782

ज्वाली विधानसभा क्षेत्र का विकास एक दिन नहीं बल्कि वर्षों की मेहनत की देन: प्रो चंद्र कुमार

Nurpur News: कृषि मंत्री प्रो चंद्र कुमार ने ज्वाली में तीन शीतल पेयजल आउटलेट का उद्धघाटन किया. साथ ही कहा कि ज्वाली विधानसभा क्षेत्र का विकास एक दिन नहीं बल्कि वर्षों की मेहनत की देन.

ज्वाली विधानसभा क्षेत्र का विकास एक दिन नहीं बल्कि वर्षों की मेहनत की देन: प्रो चंद्र कुमार

Nurpur News: कृषि एवं पशुपालन मंत्री प्रो. चंद्र कुमार ने गुरुवार को ज्वाली विधानसभा के शहरी क्षेत्र में तीन शीतल पेयजल आउटलेट का उद्धघाटन किया. यह पियाऊ संयुक्त कार्यालय,सिविल अस्पताल तथा जल शक्ति विभाग के अधिशासी अभियंता कार्यालय के बाहर बनाए गए हैं. 

Kareena Kapoor: नहीं देखी होगी आपने कभी ऐसी बनारसी साड़ी, एक्ट्रेस करीना कपूर ने पहन बदल दिया पूरा लुक

इस दौरान चंद्र कुमार ने कहा कि 12 लाख रुपये से निर्मित इन पियाऊ के लगने से संयुक्त कार्यालय में अपने काम करवाने आये लोगों, अस्पताल में तमीरदारों, कामगारों, रेहड़ी फहड़ी वालों तथा राह जाते लोगों के लिए चौबीस घंटे शुद्ध शीतल पेयजल की सुविधा उपलब्ध होगी. 

कृषि मंत्री ने कहा कि ज्वाली शहर में लगभग 16 करोड़ रुपये की लागत से शहरी जलापूर्ति योजना के तहत 4 ट्यूबवेल,6 जल भंडारण टैंक, राइजिंग मेन तथा घरों तक डिस्ट्रीब्यूशन लाइन बिछाने के साथ नल लगाए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत 85 प्रतिशत कार्य को पूरा कर लिया गया है. इस स्कीम के तहत घरों तक शुद्ध पेयजल पहुंचाया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्थलों पर शुद्ध शीतल पेयजल की उपलब्धता की कमी को देखते हुए इसी स्कीम के तहत तीन पेयजल आउटलेट लगाए गए हैं. बस स्टैंड, कैरियां चौक तथा लब चौक पर भी इसी तरह के तीन और पियाऊं बनाये जाएंगे. 

प्रो. चंद्र कुमार ने आगे कहा कि ज्वाली विधानसभा क्षेत्र के समग्र विकास के लिए वे समर्पण भाव से लगे हुए हैं. उन्होंने कहा कि एक वक्त ऐसा था जब लोगों को दूर दराज पानी लेने जाना पड़ता था, लेकिन आज लोगों के घरों में नल के माध्यम से स्वच्छ पेयजल पहुंच रहा है.  विधानसभा क्षेत्र में हर खेत तक सिंचाई हेतु जल पहुंचाने के लिए भी करोड़ों रूपये खर्च किये जा रहे हैं. 

कृषि मंत्री ने बताया कि ज्वाली नगर को साफ सुथरा रखने के लिए मल निकासी परियोजना पर लगभग 20 करोड़ रुपए की राशि खर्च की जाएगी. इसके अलावा नगरोटा सूरियां में 37 करोड़ तथा कोटला कस्बे में भी 24 करोड़ रुपये की लागत से मल निकासी परियोजना बनाई जाएगी.

उन्होंने कहा कि ज्वाली विधानसभा का विकास एक दिन में नहीं हुआ बल्कि उनके द्वारा कई वर्षों से किये जा रहे निरंतर मेहनत की देन है. इससे पहले जल शक्ति विभाग के अधिशासी अभियंता अजय शर्मा ने कृषि मंत्री को शॉल टोपी व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया तथा विभाग द्वारा चलाई जा रही विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं बारे विस्तृत जानकारी दी.

रिपोर्ट- भूषण शर्मा, नूरपुर

Trending news