'अग्निपथ योजना' के खिलाफ जमकर हो रहे प्रदर्शन, मानसा में धरना पर बैठे नौजवान
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1224859

'अग्निपथ योजना' के खिलाफ जमकर हो रहे प्रदर्शन, मानसा में धरना पर बैठे नौजवान

फरवरी 2019 में फौज में भर्ती होने के लिए फिजिकल और मेडिकल टेस्ट पास कर चुके नौजवानों की लिखित परीक्षा टेस्ट दो-तीन दफा विभिन्न कारणों का हवाला देकर रद्द किया जा चुका है और हर दफा टेस्ट की तारीख बढाई जा रही है.

'अग्निपथ योजना' के खिलाफ जमकर हो रहे प्रदर्शन,  मानसा में धरना पर बैठे नौजवान

विनोद गोयल/मानसा: फरवरी 2019 में फौज में भर्ती होने के लिए फिजिकल और मेडिकल टेस्ट पास कर चुके नौजवानों की लिखित परीक्षा टेस्ट दो-तीन दफा विभिन्न कारणों का हवाला देकर रद्द किया जा चुका है और हर दफा टेस्ट की तारीख बढाई जा रही है. ऐसे में इसके खिलाफ मानसा में टेस्ट पास कर चुके नौजवानों ने सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया. नौजवानों ने डी सी रिहायश के पास तीनकोनी चौक में धरना लगाया और केंद्र सरकार द्वारा TOD लागू किए जाने के खिलाफ प्रदर्शन किया. 

Train Cancel: अग्निपथ योजना में हो रहे विरोध के चलते रेलवे ने अमृतसर से यूपी बिहार जाने वाली 3 ट्रेनों को किया रद्द

प्रदर्शनकारी नौजवानों को संबोधित करते हुए लवदीप सिंह, मनप्रीत सिंह और गुरप्रीत सिंह ने कहा कि हम सभी नौजवान 2019 में फौज में भर्ती होने के लिए फिजिकल और मेडिकल टेस्ट पास कर चुके हैं, लेकिन अब तक सरकार द्वारा भर्ती के लिए लिखित परीक्षा नहीं ली जा रही है.  उन्होंने कहा कि हम पिछले 2 साल से फ़ौज की भर्ती के लिखित परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, लेकिन अब सरकार ने अग्निपथ योजना लागू करके लिखित परीक्षा लेने से इंकार कर दिया है.

Rain Video: बारिश होने से लोगों को मिली गर्मी से राहत, किसान हुए खुश 

प्रदर्शन करते हुए आगे उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा लागू किए जा रहे TOD नियम के तहत नौजवानों को महज 4 साल के लिए फौज में भर्ती किया जाएगा और उसके बाद नौजवानों के पास कोई रोजगार नहीं बचेगा. ऐसे में सरकार के इस फैसले से देश में आतंकवाद फैलेगा क्योकि फौज की ट्रेनिंग के दौरान नौजवान सभी हथियारों को चलाना सीख लेंगे. 

आपको बता दें, बीते तीन दिन से केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना (Agnipath Yojana) के खिलाफ देशभर के कई राज्यों में प्रदर्शन हो रहे हैं. जो अब धीरे-धीरे थमने के बजाए उग्र रूप लेता जा रहा है. बिहार में इस वक्त हालात सबसे खराब हैं. इसके अलावा यूपी, राजस्थान, पंजाब, हिमाचल, दिल्ली में भी इसे लेकर कई जगह प्रदर्शकारी पथराव और आगजनी कर रहे हैं. 

Watch Live

Trending news