केंद्र सरकार की 'अग्निपथ योजना' के खिलाफ आम आदमी पार्टी भी सड़कों पर उतरी, किया प्रदर्शन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1224934

केंद्र सरकार की 'अग्निपथ योजना' के खिलाफ आम आदमी पार्टी भी सड़कों पर उतरी, किया प्रदर्शन

आज यानी शनिवार को केंद्र सरकार की अग्निवीर योजना के खिलाफ आम आदमी पार्टी भी सड़कों पर उतर आई. धर्मशाला में जिलाधीश कार्यालय के बाहर एकजुट होकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ हल्ला बोलते हुए देश की सेना के स्वाभिमान के साथ खिलवाड़ न करने की चेतावनी दी.

केंद्र सरकार की 'अग्निपथ योजना' के खिलाफ आम आदमी पार्टी भी सड़कों पर उतरी, किया प्रदर्शन

विपिन कुमार/धर्मशाला: आज यानी शनिवार को केंद्र सरकार की अग्निवीर योजना के खिलाफ आम आदमी पार्टी भी सड़कों पर उतर आई. धर्मशाला में जिलाधीश कार्यालय के बाहर एकजुट होकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ हल्ला बोलते हुए देश की सेना के स्वाभिमान के साथ खिलवाड़ न करने की चेतावनी दी. इस दौरान आप के प्रदेश प्रवक्ता पंकज पंडित ने कहा कि आज किसान बिल की ही तरह अग्निवीर योजना लाकर जवानों के साथ धक्केशाही की जा रही है. 

Train Cancel: अग्निपथ योजना में हो रहे विरोध के चलते रेलवे ने अमृतसर से यूपी बिहार जाने वाली 3 ट्रेनों को किया रद्द

प्रवक्ता पंकज पंडित ने आगे कहा कि इस योजना को लाने से पहले केंद्र सरकार ने न तो देश की लोकतांत्रिक प्रणाली के अहम सदनों लोकसभा और राज्यसभा में इस पर प्रस्ताव पारित करवाया साथ ही न ही कोई बाहर चर्चा हुई. रातोंरात इस योजना को देश पर थोपने का काम कर दिया. उन्होंने कहा कि ये बेहद हास्यास्पद है कि आज देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया जा रहा. इससे देश की सेना के मान-सम्मान की घज्जियां भी उड़ाई जा रही हैं. जिसकी वो कड़े शब्दों में निंदा करते हैं.

'अग्निपथ योजना' के खिलाफ जमकर हो रहे प्रदर्शन, मानसा में धरना पर बैठे नौजवान

उन्होंने कहा कि युवाओं के भविष्य के साथ धोखा किया जा रहा है इसलिए वो लोग सड़कों पर उतरे हैं. सरकार पर सवाल उठाते हुए आम आदमी पार्टी के कार्यकार्तोओं ने कहा कि देश की सुरक्षा के साथ इस कदर समझौता नहीं करना चाहिए. अगर प्रयोग करने ही हैं तो कहीं बाहर जाकर करें. आज सेना का मनोबल टूटेगा, आज गैर राजनीतिक आंदोलन सड़कों पर विरोध कर रहे हैं और आज हम राजनीतिक दल यहां उनका समर्थन कर रहे हैं. जहां भी अन्याय होगा उसका विरोध होगा. 

आज भर्ती प्रक्रिया में रातोंरात बदलाव कर दिया उसमें विपक्ष को विश्वास में नहीं लिया, तो विपक्ष सड़कों पर नहीं तो फिर कहां उतरेगा, तीन कृषि कानून बिना चर्चा करके लाए थे. उसका क्या नतीजा रहा वो वापस लेने पड़े, आज भी बिना चर्चा के ये योजना लाए हैं. इसे भी कृषि कानूनों के तरह ही वापस लेना पड़ेगा. प्रदेश का हर युवा होनहार है, हिमाचल वीरभूमि है यहां की जनता कभी मोदी सरकार को माफ नहीं करेगी. 

वहीं,  गौरव चौधरी ने कहा कि टूर ऑफ ड्यूटी नाम से ये योजना युवाओं के भविष्य के साथ सीधा-सीधा खिलवाड़ है. पूर्व में हुई भर्ती की परीक्षा का परिणाम घोषित किए बगैर ये कह कर नई योजना बना दी गई है कि पुरानी भर्ती का परिणाम घोषित करने की बजाय अब TOD के तहत ही नई भर्ती ली जाएंगी. ऐसे में इस नई योजना का हम विरोध करते हैं. 

Watch Live

Trending news