78वें स्वतंत्रता दिवस पर बिलासपुर में मंत्री यादविंदर गोमा ने किया ध्वजारोहण, महान सपूतों को किया नमन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2385178

78वें स्वतंत्रता दिवस पर बिलासपुर में मंत्री यादविंदर गोमा ने किया ध्वजारोहण, महान सपूतों को किया नमन

Independence Day: 78वें स्वतंत्रता दिवस के खास मौके पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक बाल विद्यालय बिलासपुर में ज़िला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन हुआ . 

78वें स्वतंत्रता दिवस पर बिलासपुर में मंत्री यादविंदर गोमा ने किया ध्वजारोहण, महान सपूतों को किया नमन

Bilaspur News: 78वें स्वतंत्रता दिवस के खास अवसर पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक बाल विद्यालय रौड़ा सेक्टर बिलासपुर में जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता हिमाचल प्रदेश के आयुष, युवा सेवाएं एवं खेल व कानून मंत्री यादविंदर गोमा ने की. 

वहीं कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने से पूर्व यादविंदर गोमा ने शहीद स्मारक बिलासपुर में शहीदों को पुष्प अर्पित कर नमन किया, जिसके बाद कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर ध्वजारोहण कर मार्च पास्ट की सलामी भी ली जिसमें पुलिसबल, होमगार्ड, एनसीसी, स्कॉउट व एनएसएस की टुकड़ियों ने मुख्यातिथि को सलामी दी जिसका नेतृत्व सब इंस्पेक्टर शुभम ने किया. 

इसके बाद स्कूल व कॉलेज के छात्रों ने सांस्कृतिक, देशभक्ति व मार्शल आर्ट से सम्बंधित विभिन्न कार्यक्रमों की शानदार प्रस्तुतियां दी. वहीं जनता को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री यादविंदर गोमा ने कहा कि देश को आजादी दिलाने में कईं महान सपूतों ने अपना जीवन न्योछावर किया था, जिनकी शहादत को याद करते हुए आज उन्हें नमन किया जा रहा है. 

साथ ही उन्होंने कहा कि आजादी के बाद सरहद की सुरक्षा करते हुए आतंकवादियों से लड़ते हुए देश के कईं वीर जवान शहीद हुए है. आज उन्हें भी याद करते हुए श्रद्धा सुमन अर्पित किया जा रहा है. यादविंदर गोमा ने आगे कहा कि प्रदेश सरकार का दो वर्ष का कार्यकाल पूरा होने जा रहा है और इन दो वर्षों में जहां सरकार ने अपनी पांच गारंटियों को पूरा किया है, तो साथ ही सरकारी कर्मचारियों, महिलाओं, युवाओं व पूर्व सैनिकों सहित सभी वर्गों के समान विकास के लिए प्रतिबद्ध है. 

साथ ही उन्होंने कहा कि बीते वर्ष हिमाचल प्रदेश में आई प्राकृतिक आपदा में करोड़ों की संपत्ति का नुकसान देखने को मिला था और इस बार भी प्राकृतिक आपदा के चलते कईं लोगों ने अपनी जान गवाई है, जिन्हें वह अपनी ओर से श्रद्धांजलि अर्पित करते है. 

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य नीति के अनुसार, इन बातों को नहीं करें किसी से भी शेयर

साथ ही उन्होंने सरकार द्वारा आपदा प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान करने की बात भी कही है. वहीं कार्यक्रम के अंत में मुख्यातिथि द्वारा विभिन्न विभागों के बेहतरीन कार्य कर रहे अधिकारियों, कर्मचारियों सहित कार्यक्रम में प्रस्तुति देने वाले प्रतिभागियों को सम्मानित भी किया गया है.

रिपोर्ट- विजय भारद्वाज, बिलासपुर

Trending news