Himachal: 2017 बैच के IPS अधिकारी राकेश सिंह ने संभाला एसपी ऊना का पदभार, कही ये बात
Advertisement

Himachal: 2017 बैच के IPS अधिकारी राकेश सिंह ने संभाला एसपी ऊना का पदभार, कही ये बात

Una News in Hindi: 2017 बैच के आईपीएस अधिकारी राकेश सिंह ने एसपी ऊना का पदभार संभाला है. उन्होंने कहा नशा मुक्त ऊना होगा. साथ ही कानून के प्रति आम व्यक्ति का भरोसा कायम करना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता रहेगी. 

Himachal: 2017 बैच के IPS अधिकारी राकेश सिंह ने संभाला एसपी ऊना का पदभार, कही ये बात

Una News: साल 2017 बैच के आईपीएस अधिकारी राकेश सिंह ने पुलिस अधीक्षक ऊना का पदभार ग्रहण कर लिया है.  50 वर्षीय राकेश सिंह मूलतः  हिमाचल प्रदेश के जिला शिमला के रहने वाले हैं तथा उन्हें हिमाचल प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में अलग-अलग पदों पर विभागीय कार्य करने का लंबा अनुभव है. 

Himachal Congress: सांसद प्रतिभा सिंह ने मंडी में विकास कार्यों का किया शिलान्यास, लोगों की सुनी समस्या

राकेश सिंह ने पुलिस  विभाग में वर्ष 2002 में हिमाचल पुलिस सेवा अधिकारी के रूप में प्रवेश किया. उन्होंने काजा, बैजनाथ, पालमपुर तथा जवाली नामक स्थानों पर उप पुलिस अधीक्षक के रूप में अपनी सेवाएं दीं जबकि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के रूप में उन्होंने हमीरपुर तथा ऊना में विभागीय सेवाएं दीं. 

ऊना में एसपी का पदभार ग्रहण करने से पूर्व राकेश कुमार ने जिला हमीरपुर के बस्सी में पांचवी आईआरबीएन में कमांडेंट के पद पर कार्यरत थे. ऊना में एसपी का पदभार ग्रहण करने के अवसर पर अपनी प्राथमिकताओं का जिक्र करते हुए राकेश सिंह ने बताया कि नशा मुक्त ऊना, यातायात व्यवस्था का सुचारू संचालन, अवैध खनन की रोकथाम तथा कानून के प्रति आम व्यक्ति का भरोसा कायम करना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता रहेगी. 

Himachal News: नालागढ़ में भगवान के घर हुई में चोरी, घटना CCTV कैमरे में कैद

उन्होंने कहा कि ऊना पुलिस बल को और अधिक सुदृढ करने के साथ-साथ जिला के धार्मिक स्थलों में श्रद्धालुओं के वेष में आने वाले असामाजिक तत्वों की रोकथाम के लिए भी विशेष बल दिया जाएगा.  उन्होंने कहा कि साइबर अपराध की रोकथाम के दृष्टिगत पुलिस बलों का आधुनिकरण करना भी आज के समय की परम आवश्यकता है तथा इस ओर भी विशेष ध्यान दिया जाएगा. 

रिपोर्ट- राकेश मालही, ऊना

Trending news