Advertisement
Photo Details/zeephh/zeephh2263007
photoDetails0hindi

Hair Care Tips: अगर आपको भी चाहिए लंबे और घने बाल, तो इन तेलों का करें इस्तेमाल

लंबे, घने और स्वस्थ बाल पाने के लिए सिर्फ़ एक अच्छे शैम्पू और कंडीशनर से ज्यादा तेल की जरुरत होती है. हेयर ऑयल आपके बालों की देखभाल के तरीके को मजबूत करके, बालों की वृद्धि को बढ़ावा देकर और पोषक तत्व प्रदान करके काफी हद तक बेहतर बना सकते हैं.

नारियल तेल

1/8
नारियल तेल

बालों को गहराई से कंडीशन करने की अपनी क्षमता के लिए जाना जाने वाला नारियल का तेल बालों में नमी बनाए रखने, चमक बढ़ाने और प्रोटीन की कमी को कम करने के लिए बालों की जड़ों में लगाया जाता है. इसके ऑर्गेनिक विटामिन और फैटी एसिड बालों के विकास को बढ़ावा देते हैं और नुकसान से बचाते हैं.

आर्गन तेल

2/8
आर्गन तेल

"तरल सोना" के रूप में जाना जाने वाला आर्गन तेल महत्वपूर्ण फैटी एसिड, विटामिन ई और एंटीऑक्सीडेंट का एक शक्तिशाली स्रोत है. यह घुंघराले बालों को नियंत्रित करने, बालों की मरम्मत करने और स्वस्थ स्कैल्प वातावरण बनाए रखने में सहायता करता है.

 

जैतून का तेल

3/8
जैतून का तेल

जैतून का तेल बालों को मजबूत बनाता है और उन्हें प्राकृतिक रूप से टूटने से बचाता है. यह दोमुंहे बालों से लड़ता है, चमक बढ़ाता है और अपने उच्च एंटीऑक्सीडेंट और विटामिन ई तत्व के कारण स्कैल्प को पोषण देता है.

 

अरंडी का तेल

4/8
अरंडी का तेल

रिकिनोलेइक एसिड की उच्च सांद्रता के लिए प्रसिद्ध, अरंडी का तेल खोपड़ी में रक्त के प्रवाह को बढ़ाता है, जो बालों के विकास को प्रोत्साहित करता है. इसके अतिरिक्त, इसमें एंटीफंगल और जीवाणुरोधी गुण होते हैं जो स्वस्थ खोपड़ी के कार्य का समर्थन करते हैं और बालों के झड़ने को रोकते हैं.

 

बादाम का तेल

5/8
बादाम का तेल

विटामिन ई, मैग्नीशियम और बायोटिन से भरपूर बादाम का तेल बालों को मजबूत बनाता है, टूटने को कम करता है और बालों के सामान्य स्वास्थ्य को बेहतर बनाता है. अपने हल्के वजन के कारण, यह पतले बालों वाले लोगों के लिए एकदम सही है जो घने बाल चाहते हैं.

 

आंवला तेल

6/8
आंवला तेल

एंटीऑक्सीडेंट और विटामिन सी से भरपूर, आंवला तेल भारतीय आंवले से प्राप्त होता है. आयुर्वेदिक बालों की देखभाल का एक मुख्य आधार, यह बालों के रोम को मजबूत करता है, बालों का पतला होना कम करता है और समय से पहले सफ़ेद होने से रोकता है.

 

जोजोबा तेल

7/8
जोजोबा तेल

जोजोबा तेल बिना चिकनाई छोड़े नमी प्रदान करता है, और इसकी संरचना स्कैल्प पर पाए जाने वाले प्राकृतिक तेलों के समान है। यह सीबम संचय को तोड़ने, बंद बालों के रोम को साफ करने और स्वस्थ बालों के विकास को प्रोत्साहित करने में मदद करता है.

 

एवोकाडो तेल

8/8
एवोकाडो तेल

स्वस्थ वसा और विटामिन ए, डी और ई से भरपूर, एवोकैडो तेल बालों की जड़ों में गहराई से प्रवेश करता है और उन्हें भरपूर नमी और पोषण देता है. यह बालों को प्राकृतिक चमक देत्ता है, उन्हें मजबूत बनाता है और टूटने से बचाता है.