Yami Gautam: अपनी जन्मभूमि हिमाचल पहुंची बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम, दिखाया अपना खेत
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1504563

Yami Gautam: अपनी जन्मभूमि हिमाचल पहुंची बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम, दिखाया अपना खेत

Yami Gautam: हिमाचल प्रदेश में हिंदी सिनेमा के कई जाने माने कालकारों का जन्म हुआ है. बॉलीवुड हसीना यामी गौतम का जन्म भी यहीं हुआ है. इन दिनों एक्ट्रेस बिलासपुर हिमाचल पहुंची हुई हैं जहां से वह अपने खेतों का नजारा दिखा रही हैं.

Yami Gautam: अपनी जन्मभूमि हिमाचल पहुंची बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम, दिखाया अपना खेत

नई दिल्ली: पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश वैसे तो अपनी खूबसूरत वादिओं के लिए जाना जाता है. गर्मियां हों या सर्दियां यहां हमेशा सैलानियों का जमावड़ा लगा रहता है. अब नए साल का जश्न मनाने के लिए भी यहां पर्यटकों की तादाद बढ़ने लगी है, लेकिन अपनी प्राकृतिक सुंदरता के साथ-साथ यह देवी-देवताओं की भूमि 'देवभूमि' के नाम से भी जाता है ऐसा इसलिए क्योंकि यहां कई देवी-देवताओं का वास माना जाता है. 

इन कलाकारों का देवभूमि पर हुआ जन्म
इतना ही नहीं इस भूमि पर हिंदी सिनेमा के कई जाने-माने कलाकारों का भी जन्म हुआ है जिनका आज बॉलीवुड में सिक्का चलता है. इनमें कंगना रनौत, प्रीति जिंटा और यामी गौतम का नाम शामिल है. यामी गौतम कम समय में ही हिंदी सिनेमा में अपनी अच्छी-खासी पहचान बनाने वाली एक्ट्रेसेस में शामिल है. 

ये भी पढ़ें- पहाड़ी हैं Bollywood की ये Top एक्ट्रेस, फिल्मों में अपने अभिनय से सभी को बनाया दीवाना...

हिमाचल प्रदेश के जिला बिलासपुर में हुआ यामी गौतम का जन्म
बता दें, यामी गौतम का जन्म हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले में हुआ, लेकिन वह चंडीगढ़ में पली-बढ़ी हैं. उनके पिता पंजाबी फिल्मों के निर्देशक हैं. यामी ने अपनी स्कूली शिक्षा पूरी होने के बाद लॉ ऑनर्स कॉलेज में दाखिला ले लिया था, लेकिन उन्होंने 20 साल की उम्र में ही फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री (Yami Gautam career) कर ली और फिर इसके बाद वह सफलता की एक-एक सीढ़ी चढ़ती गईं.  

पोस्ट शेयर कर दिखाया अपना खेत
इन दिनों एक्ट्रेस अपनी जन्मभूमि हिमाचल प्रदेश पहुंची हुई हैं जहां से वह कई पोस्ट शेयर कर रही हैं. ऐसे में उन्होंने अपनी एक इंस्टा स्टोरी लगाई, जिसमें उनके हाथ में एक कांच का गिलास दिखाई. उन्होंने अपनी स्टोरी शेयर करते हुए लिखा है 'ये मेरे खेत की हल्दी का पानी है. मेरे दिन की शुरुआत ऑर्गेनिक हल्दी के साथ हुई'.

ये भी पढ़ें- Mohammed Rafi Birth Anniversary: मोहम्मद रफी के ऐसे सुपरहिट गाने जो हमेशा के लिए हो गए अमर

इन फिल्मों में काम कर मचा चुकी हैं धमाल
गौरतलब है कि यामी ने हिंदी सिनेमा में विक्की डोनर (Vicky Donor), काबिल (Kaabil), बत्ती गुल मीटर चालू (Batti Gul Meter Chalu), उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक (Uri: The Surgical Strike) और बाला (Bala) जैसी कई सफल फिल्मों में काम किया है.  

WATCH LIVE TV

Trending news