Advertisement
Photo Details/zeephh/zeephh2091397
photoDetails0hindi

Shamita Shetty Birthday: शमिता शेट्टी के जन्मदिन पर जानें उनके अफेयर्स से लेकर करियर के बारे में

शमिता शेट्टी बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री हैं. एक्ट्रेस कई फिल्म और शो में नजर आ चुकी हैं. हालांकि वह अपनी बहन शिल्पा शेट्टी जितना नाम नहीं कमा पाई हैं, लेकिन उनके काम को फैंस से काफी प्यार मिला है. आइए जानते है एक्ट्रेस से जुड़ी कुछ खास बातें   

1/5

2 फरवरी 1979 को जन्मी शमिता शेट्टी ने अपने करियर की  शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन और ऐश्वर्या राय जैसे मंझे हुए कलाकारों की फिल्म 'मोहब्बतें' से अपना करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म के लिए उन्हें स्टार डेब्यू ऑफ द ईयर के लिए फीमेल आईफा अवार्ड से सम्मानित किया गया था. 

 

2/5

शमिता को 'शरारा गर्ल' के नाम से भी जाना जाता है. एक्ट्रेस ने 'मेरे यार की शादी है' फिल्म में शरारा शरारा गाने पर हिट डांस दिया था. इसके अलावा शमिता ने चोरी पे चोरी और माइंड ब्लोइंग माहिया गाने पर भी अपना जलवा बिखेरा है.

 

3/5

2009 में शमिता ने रियलिटी टेलीविजन श्रृंखला 'बिग बॉस 3' में भाग लिया था. लेकिन 42 दिनों के बाद, उन्होंने अपनी बहन शिल्पा शेट्टी की शादी में शामिल होने के लिए शो छोड़ दिया. एक्ट्रेस ने सितंबर 2021 में वूट के बिग बॉस ओटीटी में भाग लिया और दूसरी रनर अप रहीं थी. फिर अक्टूबर में, उन्होंने कलर्स टीवी के बिग बॉस 15 में भी भाग लिया था.  

 

4/5

शमिता ने लंदन से इंटीरियर डिजाइनिंग का कोर्स किया है और फिर एक आर्किटेक्ट की फर्म के साथ इंटर्नशिप खत्म करने के बाद, एक्ट्रेस ने अपनी खुद की इंटीरियर डिजाइनिंग कंपनी गोल्डन लीफ इंटीरियर्स लॉन्च की थी.

 

5/5

रिपोर्ट्स के मुताबिक शमिता आज भी सिंगल हैं. लेकिन उनका नाम कई हस्तियों के साथ जुड़ चुका है, जैसे उदय चोपड़ा, हरमन बावेजा, आफताब शिवदासानी, युवराज सिंह और मनोज. इनके अलावा एक्ट्रेस ने टीवी एक्टर राकेश बापट संग अपने रिश्ते का मीडिया के सामने खुलकर इजहार भी किया है. हालांकि, ये रिलेशनशिप लंबे वक्त तक नहीं टिक पाया.