Advertisement
Photo Details/zeephh/zeephh2349116
photoDetails0hindi

Bhaiyya Ji OTT Release: जल्द रिलीज होने वाली है मनोज बाजपेयी की लेटेस्ट फिल्म 'भैया जी', आइए जानें अभिनेता के बारे में कम ज्ञात तथ्य

Manoj Bajpayee Movie OTT Release: मनोज बाजपेयी प्रसिद्ध अभिनेताओं में से एक हैं. अभिनेता ने न केवल भारत में बल्कि अंतरराष्ट्रीय मंच पर भी अपनी पहचान बनाई है, उन्हें अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए प्रतिष्ठित फिल्म समारोहों में प्रशंसा मिली है. हाल ही में आई उनकी फिल्म 'भैया जी' 26 जुलाई को Zee5 पर रिलीज होने वाली है. आइए जानते हैं अभिनेता के कुछ कम ज्ञात तथ्य. 

 

 

Early struggles

1/7
Early struggles

प्रसिद्धि पाने से पहले मनोज बाजपेयी को फिल्म इंडस्ट्री में कई चुनौतियों और अस्वीकृतियों का सामना करना पड़ा. वह एक अभिनेता बनने के सपने के साथ मुंबई पहुंचे, लेकिन शुरुआत में उन्हें काम पाने में संघर्ष करना पड़ा. उनकी दृढ़ता और दृढ़ संकल्प ने आखिरकार तब रंग दिखाया जब उन्हें 'सत्या' (1998) में गैंगस्टर भीकू म्हात्रे के रूप में अपनी सफल भूमिका मिली.

 

Theatre Background

2/7
Theatre Background

फिल्मों में आने से पहले बाजपेयी ने थिएटर में अपने अभिनय कौशल को निखारा. उन्होंने बैरी जॉन और नसीरुद्दीन शाह जैसी प्रसिद्ध थिएटर हस्तियों से प्रशिक्षण लिया, जिससे उन्हें अमूल्य अनुभव प्राप्त हुआ और अभिनय की कला सीखी. यह एक ज्ञात तथ्य है कि उन्हें राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय द्वारा तीन बार अस्वीकार कर दिया गया था!

 

Versatility

3/7
Versatility

मनोज बाजपेयी को अक्सर गंभीर और नाटकीय भूमिकाओं से जोड़ा जाता है, लेकिन उन्होंने अपने पूरे करियर में उल्लेखनीय बहुमुखी प्रतिभा का प्रदर्शन किया है. उन्होंने कॉमेडी, रोमांस और एक्शन सहित विभिन्न शैलियों के किरदारों को बखूबी निभाया है, जिससे यह साबित होता है कि वे विभिन्न भूमिकाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने में सक्षम हैं.

 

International recognition

4/7
International recognition

बाजपेयी की प्रतिभा ने उन्हें न केवल भारत में बल्कि अंतरराष्ट्रीय मंच पर भी पहचान दिलाई है. उन्हें 'अलीगढ़' और 'गली गुलियाँ' जैसी फिल्मों में उनके बेहतरीन अभिनय के लिए एशिया पैसिफिक स्क्रीन अवार्ड्स और वेनिस फिल्म फेस्टिवल सहित कई प्रतिष्ठित फिल्म समारोहों में प्रशंसा मिली है.

 

Language skills

5/7
Language skills

मनोज बाजपेयी हिंदी, अंग्रेजी और अपनी मातृभाषा भोजपुरी सहित कई भाषाओं में पारंगत हैं. उनकी भाषाई क्षमताओं ने उन्हें विभिन्न पृष्ठभूमि और क्षेत्रों के पात्रों को प्रामाणिकता के साथ सहजता से चित्रित करने में सक्षम बनाया है.

 

Social initiatives

6/7
Social initiatives

अपने अभिनय करियर से इतर, बाजपेयी सामाजिक कार्यों और पहलों में सक्रिय रूप से शामिल हैं. उन्होंने सड़क सुरक्षा जागरूकता को बढ़ावा देने वाले अभियानों का समर्थन किया है और मानसिक स्वास्थ्य और किसानों के कल्याण जैसे मुद्दों पर बात की है.

 

Love for painting

7/7
Love for painting

अभिनय के अलावा, बाजपेयी को पेंटिंग का भी शौक है. वह अक्सर अपने खाली समय में इस रचनात्मक काम में शामिल होते हैं और उनका मानना ​​है कि 'पेंटर बनाए नहीं जाते, बल्कि वे पैदा होते हैं.'