Mrs Chatterjee vs Norway movie real story: सच्ची घटनाओं पर आधारित हैं रानी मुखर्जी की फिल्म 'मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे'
Advertisement

Mrs Chatterjee vs Norway movie real story: सच्ची घटनाओं पर आधारित हैं रानी मुखर्जी की फिल्म 'मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे'

'मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे' आशिमा छिब्बर द्वारा निर्देशित और निखिल आडवाणी के बैनर के तहत निर्मित फिल्म है. 

Mrs Chatterjee vs Norway movie real story: सच्ची घटनाओं पर आधारित हैं रानी मुखर्जी की फिल्म 'मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे'

Mrs Chatterjee vs Norway movie real story in Hindi: बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) इन दिनों अपनी नई फिल्म 'मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे', जो की इस सप्ताह रिलीज़ होने वाली है, उसमें पूरी तरह से मशरूफ है. 'मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे'  में रानी मुखर्जी एक ऐसी मां की भूमिका निभाती हुई नज़र आएंगी जो अपने बच्चों के लिए पूरे देश से लड़ जाती है. 

फिल्म में वह न सिर्फ अपने बच्चों के लिए कानून से लड़ती है बल्कि देश की सरहदों को लांघकर पूरी दुनिया को अपना दर्द बयान करती है. रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) बॉलीवुड की उन शानदार अभिनेत्रियों में से एक है जो अपने किरदार में पूरी तरह से घुस जाती है. इस फिल्म के लिए रानी मुखर्जी ने बहुत मेहनत की है और दर्शकों को पर्दे पर रानी मुखर्जी नहीं बल्कि मिसेज चटर्जी ही नज़र आएगी. 

'मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे' आशिमा छिब्बर द्वारा निर्देशित और निखिल आडवाणी के बैनर के तहत निर्मित फिल्म है. किसी भी फिल्म निर्माता के लिए एक सच्ची कहानी को बड़े पर्दे पर लाना हमेशा एक बड़ी चुनौती होती है.

Mrs Chatterjee vs Norway movie real story in Hindi: असल घटना पर आधारित है फिल्म

'मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे' की कहानी 12 साल पुराने एक दर्दनाक मामले की यादें ताजा कर देगी जब एक भारतीय जोड़ी के बच्चों की कस्टडी नॉर्वे सरकार ने छीन ली थी. इसका एकमात्र कारण यह था कि उन्होंने नॉर्वेजियन कानून के अनुसार अपने बच्चों की परवरिश नहीं की. इस कपल ने अपने बच्चों को वापस पाने के लिए सरकार से लंबी लड़ाई लड़ी.  

फिल्म की कहानी में रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) ने देबिका चटर्जी के बच्चों को खोने के दर्द को पर्दे पर दिखाने की कोशिश की है. फिल्म के ट्रेलर में आप उनकी एक झलक भी देख सकते हैं. आइए जानते हैं कि 2011 के उस दिन ऐसा किया हुआ था. 

यह भी पढ़ें: Punjab culture in Varisu: साउथ एक्टर विजय की फिल्म 'वरिसु' में दिखे पंजाब के रंग, देखें वीडिओ

बता दें कि सागरिका और अनुरूप अपनी एक साल की बेटी ऐश्वर्या और तीन साल के बेटे अभिज्ञान के साथ नॉर्वे शिफ्ट हो गए थे. यह परिवार नॉर्वे में अपना जीवन व्यतीत कर रहे थे. फिर एक दिन अचानक से इनके ऊपर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा और एक दिन उनके पास एक नोटिस आया जिसमें लिखा था कि वह अपने बच्चों का पालन पोषण सही से नहीं कर रही है. 

कुछ समय बाद वो लोग आए और बच्चों को घूमाने के इरादे से ले गए, लेकिन सागरिका और अनुरूप को क्या मालूम था कि उनके उनके बच्चे कभी वापिस नहीं आएंगे जिसके बाद फिर बच्चों की कस्टडी पाने के लिए एक जंग शुरू हुई .

यह भी पढ़ें: Chamkila movie update: सिनेमाघरों में नहीं रिलीज़ होगी दिलजीत दोसांझ और परिणीति चोपड़ा की फिल्म 'चमकीला'

(For more news apart from Mrs Chatterjee vs Norway movie real story, stay tuned to Zee PHH)

Trending news