Instagram यूजर्स के लिए खुशखबरी, Reels बनाने में हुआ ये बड़ा बदलाव
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1208886

Instagram यूजर्स के लिए खुशखबरी, Reels बनाने में हुआ ये बड़ा बदलाव

दुनिया के सबसे बड़े फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम के यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है. इंस्टाग्राम ने अब रील की अवधि 60 सेकंड से बढ़ाकर 90 सेकंड कर दी है. 

photo

चंडीगढ़- टिकटॉक को टक्कर देने के लिए इंस्टाग्राम पिछले साल अपना रील फीचर लेकर आया था. इस फीचर के आने के बाद काफी लोग शौक से इंस्टा में रील बनाने लग गए थे. ये कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि इंस्टाग्राम रील फीचर ने काफी लोकप्रियता हासिल की.

मेटा-स्वामित्व वाला प्लेटफॉर्म यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए फीचर में नए-नए ऐड करता रहता है. इंस्टाग्राम ने अब रील की अवधि 60 सेकंड से बढ़ाकर 90 सेकंड कर दी है. कंपनी का दावा है कि यह फीचर क्रिएटर्स को अपने दर्शकों के साथ अधिक जुड़ने में मदद करेगा.

 

इंस्टाग्राम के यूजर्स के लिए ये खुशखबरी है. इसके अलावा नए अपडेट के बाद इंस्टाग्राम यूजर्स अपना ऑडियो भी एड कर सकेंगे. मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम ने कहा है कि नए फीचर्स से यूजर्स को खुद को अभिव्यक्त करने का ज्यादा मौका मिलेगा. यूजर्स अब अपना ऑडियो सीधे इंस्टाग्राम रील्स (Instagram Reels) के अंदर इम्पोर्ट कर सकते हैं.

कुल मिला कहा जाए तो दुनिया के सबसे बड़े फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम के यूजर्स के लिए ये बड़ी खुशखबरी है. अब इंस्टा रील्स बनाने वाले यूजर्स 90 सेकेंड तक के वीडिया बना सकेंगे. कंपनी ने अपने ब्लॉगपोस्ट में रील्स की अवधि बढ़ाने के साथ ही कई अन्य फीचर्स की भी घोषणा की है. इसके तहत अब आप अपनी आवाज को भी रील्स में इंपोर्ट कर सकेंगे.

Trending news