Chamba: जिला उपायुक्त चंबा ने युवाओं को कृषि उद्यान क्षेत्र में आगे आने की दी सलाह
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1250548

Chamba: जिला उपायुक्त चंबा ने युवाओं को कृषि उद्यान क्षेत्र में आगे आने की दी सलाह

उपायुक्त चंबा ने उत्कृष्ट किसानों की सराहना करते हुए कहा कि कृषि व उद्यान क्षेत्र में युवा अपना भविष्य संवार कर आर्थिक स्थिति सुदृढ़ कर सकते हैं. आज के युवाओं को प्रेरणा देते हुए उन्होंने बताया कि आज का युवा वर्ग इधर-उधर न भटके बल्कि कृषि उद्यान क्षेत्र में आगे आकर अपने परिवार और समाज को सुदृढ़ बनाएं.

Chamba: जिला उपायुक्त चंबा ने युवाओं को कृषि उद्यान क्षेत्र में आगे आने की दी सलाह

शिव शर्मा/चंबा: जिला उपायुक्त चंबा की ओर से कृषि व बागवानी क्षेत्र में चलाई जा रहीं विभिन्न योजनाओं को जांच धरातलीय स्तर पर हो रहे कार्यों का निरीक्षण करने के लिए एक दिवसीय दौरा रखा गया. इस दौरे के दौरान ग्राम पंचायत उटीप, बाट रजिढू और कीडी के उत्कृष्ट किसानों के खेत खलिहानों में जाकर उन्हें प्रोत्साहित किया गया. वहीं कुछ किसानों को प्राकृतिक खेती करने पर प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया. इस एक दिवसीय दौरे के दौरान उपायुक्त चंबा के साथ संबंधित विभागीय अधिकारी भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- इंद्रजीत कौर नाम की महिला ने एक टेस्ट के जरिए विदेशों में कमाए करोंड़ो

इन जगहों का किया जायजा
चंबा जिले में उधान विभाग की ओर से उन क्षेत्रों को चिन्हित किया गया है जहां कम ऊंचाई है के बाबजूद उत्तम किस्म के सेब के पोधों को लगाया गया है. इतना ही नहीं किसान इससे अच्छी आमदनी कर सकते हैं. यह सेब के पौधे कितने कारगर सिद्ध हुए हैं और इनकी पैदावार कैसी चल रही है इसका जायजा लेने उपायुक्त चंबा दूनीचंद राणा एक नही बल्कि तीन गांव में पहुंचे. 

ये भी पढ़ें- LIVE: पंजाब हिमाचल समाचार: CM भगवंत मान की मां ने अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में की पूजा-अर्चना

युवाओं को दिया यह मैसेज
इस मौके पर उपायुक्त चंबा ने उत्कृष्ट किसानों की सराहना करते हुए कहा कि कृषि व उद्यान क्षेत्र में युवा अपना भविष्य संवार कर आर्थिक स्थिति सुदृढ़ कर सकते हैं. आज के युवाओं को प्रेरणा देते हुए उन्होंने बताया कि आज का युवा वर्ग इधर-उधर न भटके बल्कि कृषि उद्यान क्षेत्र में आगे आकर अपने परिवार और समाज को सुदृढ़ बनाएं.

WATCH LIVE TV

Trending news