Punjab News: शैक्षिक यात्रा के लिए जापान जाएंगी पंजाब के सरकारी स्कूल की 8 छात्राएं
trendingNow,recommendedStories0/zeephh/zeephh1997730

Punjab News: शैक्षिक यात्रा के लिए जापान जाएंगी पंजाब के सरकारी स्कूल की 8 छात्राएं

Punjab School News: पंजाब सरकार ने छात्रों को लेकर बड़ा फैसला लिया है. जिसमें आठ छात्राएं शैक्षिक यात्रा पर जापान जाएंगी. 

Punjab News: शैक्षिक यात्रा के लिए जापान जाएंगी पंजाब के सरकारी स्कूल की 8 छात्राएं

Punjab News in Hindi: पंजाब सरकार ने सरकारी स्कूलों (Sarkari School) के शिक्षकों की सिंगापुर ट्रेनिंग के बाद अब छात्रों को लेकर बड़ा फैसला लिया है. जानकारी के मुताबिक, पंजाब के सरकारी स्कूलों की आठ छात्राएं शैक्षिक यात्रा पर जापान जाएंगी. 

पंजाब के माननीय शिक्षा मंत्री श्री हरजोत सिंह बैंस ने ने जानकारी साझा करते हुए कहा कि पंजाब के सरकारी स्कूलों की आठ छात्राओं को 7 दिवसीय शैक्षिक यात्रा के जापान जाने का सुनहरा मौका प्राप्त हुआ. इन छात्रों को विज्ञान में जापान एशिया यूथ एक्सचेंज प्रोग्राम के लिए चुना गया है, जिसे विज्ञान में सकुरा एक्सचेंज प्रोग्राम के रूप में भी जाना जाता है. 

ये हैं बच्चों के नाम
बता दें, पंजाब की चयनित छात्राएं स्कूल ऑफ एमिनेंस मानसा से हरमनदीप कौर सरकारी गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल भवानीगढ़ से जसमीत कौर सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल मॉडल टाउन से संजना पटियाला, मेरिटोरियस स्कूल बठिंडा से सपना, स्कूल ऑफ एमिनेंस कपूरथला से निशा, रानी मेरिटोरियस स्कूल फिरोजपुर से गुरविंदर कौर, गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल मौड़ मंडी से दीपिका, गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल रंधावा, मसदा जालंधर से ख्वाहिश. 

इसके साथ ही बता दें, जापान जाने वाली छात्राओं के लिए शिक्षा विभाग की ओर से निर्देश दिए गए हैं कि जापान में इस वक्त काफी ठंड पड़ रही है.  इसलिए छात्राओं को गर्म कपड़े साथ लेकर जाने के लिए कहा जाए. इसके अलावा उनके खाने-पीने का भी विभाग ख्याल रखेगा है. जापान में ज्यादातर उबला हुआ खाना मिलता है, इसलिए छात्राएं मिठाई, बिस्किट और जल्दी खराब न होने वाली बेकरी का सामान लेकर आएं. 

दिल्ली के स्कूलों में विंटर वैकेशन कब है?
वहीं, आपको ये भी बता दें, कि दिल्ली के स्कूलों में इस बार सर्दियों की छुट्टियां केवल 6 दिन होंगी. 1 जनवरी से 6 जनवरी तक दिल्ली के सभी स्कूलों में विंटर वेकेशन घोषित किया गया. नवंबर महीने में प्रदूषण के चलते विंटर वेकेशन की छुट्टियों को पहले ही इस्तेमाल कर लिया गया है.  प्रदूषण के चलते 9 नवंबर से 18 नवंबर तक दिल्ली में स्कूल बंद किए गए थे और इसको विंटर वेकेशन में एडजस्ट करने का आदेश दिया गया था कुल मिलाकर अब दिल्ली के सभी स्कूल 1 जनवरी से 6 जनवरी तक बंद रहेंगे.

Trending news