Advertisement
photoDetails0hindi

Chandigarh Rose Festival 2024: 52वें रोज फेस्टिवल का हुआ आगाज, फोटो में देख सकेंगे 800 से अधिक किस्म के गुलाब

चंडीगढ़ का प्रमुख रोज़ फेस्टिवल शुक्रवार से शुरू हो गया है. यह कार्यक्रम तीन दिनों तक चलेगा जिसमें कई बड़े और जाने-माने कलाकार प्रस्तुति देंगे. शाम के समय बच्चों के लिए उत्साहवर्धक कार्यक्रम एवं संस्कृत कार्यक्रम भी आयोजित किये जायेंगे.  

1/7

52वें रोज़ फेस्टिवल का आयोजन शुक्रवार से रविवार तक चंडीगढ़ के सेक्टर 16 रोज़ गार्डन में किया जा रहा है. इस रोज़ फेस्टिवल में आम लोग 800 से अधिक किस्मों के गुलाब देख सकेंगे. साथ ही रात्रि में बच्चों के लिए उत्साहवर्धक कार्यक्रम एवं संस्कृत कार्यक्रम भी आयोजित किये जायेंगे.

 

2/7

आपको बता दें कि गार्डन के शुरुवात में  गेट पर फूलों से 'रोज़ फेस्टिवल 2024' लिखा हुआ है और साथ ही रोज फेस्टिवल में अलग-अलग फूलों की फोटोज को दर्शाया गया है.

 

3/7

दर्शकों को मंत्रमुग्ध करने के लिए बॉलीवुड गायक अंकित तिवारी और अन्य अंतरराष्ट्रीय कलाकार यहां प्रस्तुति देंगे. तीन दिवसीय फेस्ट का उद्घाटन आज दोपहर 12 बजे यूटी प्रशासक बनवारीलाल पुरोहित और सांसद किरण खेर की मौजूदगी में हुआ था.

 

4/7

इस फेस्टिवल में विभिन्न प्रकार की रंगोली भी बना कर डेकोरेशन की गई है. फेस्टिवल में चंडीगढ़ के प्रतीक(Emblem) को भी फूलों से बनाया गया है. साथ ही यहां आपको विभिन्न प्रकार के रोज़ के फूल भी देखने को मिलेंगे. 

 

5/7

महोत्सव के पहले दिन शाम 6:30 बजे अंतरराष्ट्रीय कलाकारों की वाद्य संध्या शुरू होगी. यह परफॉर्मेंस गवर्नमेंट म्यूजियम एंड आर्ट गैलरी, सेक्टर 10 के सामने स्थित मैदान में होगी. 24 फरवरी को शाम 6:30 बजे से इसी परिसर में मशहूर गायक कुलविंदर बिल्ला प्रस्तुति देंगे और 25 फरवरी को शाम 6:30 बजे मशहूर बॉलीवुड सिंगर अंकित तिवारी की परफॉर्मेंस के साथ फेस्ट का समापन होगा.

 

6/7

हर दिन सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक लोग शिल्प प्रदर्शनी, मनोरंजन पार्क, फूड कोर्ट, बिजनेस स्टॉल और प्रदर्शनी स्टॉल का आनंद ले सकते हैं. प्रदर्शनी में लोग सुबह 8 बजे से 10 बजे तक योग सत्र में भी भाग ले सकते हैं जो सरकारी संग्रहालय और आर्ट गैलरी में आयोजित किया जाएगा.

 

7/7

दोपहर 2 बजे से 3:30 बजे तक सस्टेनेबल वाइल्डलाइफ ट्रैवल यात्रा पर फिल्म स्क्रीनिंग होगी जो पर्यटन विभाग द्वारा आयोजित की जाएगी. इस आयोजन के लिए, चंडीगढ़ नगर निगम द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों, प्रतियोगिताओं जैसे ऑन द स्पॉट पेंटिंग और सेल्फी पॉइंट जैसी व्यवस्थाएं भी की गई हैं.