trendingPhotos,recommendedPhotos/zeephh/zeephh1987273
photoDetails0hindi

Chandigarh National Craft Mela 2023: चंडीगढ़ में आज से शुरू हो रहा है क्राफ्ट मेला, कला प्रेमी हो जाएं तैयार

Chandigarh National Craft Mela 2023: 13वां राष्ट्रीय क्राफ्ट मेला 1 दिसंबर से लेकर 10 दिसंबर तक चलने वाला है.

13वां राष्ट्रीय क्राफ्ट मेला

1/5
13वां राष्ट्रीय क्राफ्ट मेला

चंडीगढ़ के कलाग्राम, मनीमाजरा में आज से 13वां राष्ट्रीय क्राफ्ट मेला शुरू होने जा रहा है. मेला 1 दिसंबर से लेकर 10 दिसंबर तक चलने वाला है जिसमें आप सुबह 11 बजे से लेकर रात 9:30 तक जा सकते है. मेले में 'चंडीगढ़ ललित कला अकादमी' एक कला प्रदर्शनी का आयोजन करेगी जिसका विषय 'एक भारत, श्रेष्ठ भारत' होगा. 

 

फोटोग्राफी प्रतियोगिता

2/5
फोटोग्राफी प्रतियोगिता

मेले में एक फोटोग्राफी प्रतियोगिता भी आयोजित की जाएगी, जिसमें विज़िटर द्वारा प्रस्तुत तस्वीरों में से हर दूसरे दिन दो का चयन किया जाएगा और विजेताओं को चंडीगढ़ ललित कला अकादमी और उत्तर क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र, पटियाला द्वारा पुरस्कार दिया जाएगा. 

 

3/5

विज़िटर प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए, मेले की ली गई तस्वीरों को 'CHANDIGARHCRAFTSMELA2023@gmail.com' पर भेज सकते हैं और बता दें कि प्रतियोगिता में भाग लेने वाले केवल दो या तीन तस्वीरें ही भेज सकते है. 

 

मेले की थीम, 'मेरा माटी मेरा देश'

4/5
मेले की थीम, 'मेरा माटी मेरा देश'

इस वर्ष मेले की थीम, 'मेरा माटी मेरा देश' को नागालैंड से प्रेरित गेटवे के माध्यम से प्रदर्शित किया जाएगा. मेले में आपको लाइव म्यूजिक सुनने को मिलेगा और साथ ही खाने का स्वाद भी ले सकेंगे. 

 

मेले में 200 स्टॉल शामिल होंगे

5/5
मेले में  200 स्टॉल शामिल होंगे

मेले में आप डिजाइनरों के मिट्टी के बर्तन, क्रॉकरी, आर्टिफिशियल ज्वैलरी, ऊनी कपड़े आदि की खरीदारी भी कर पाएंगे. इसमें विभिन्न राज्यों के लगभग 1,000 लोक कलाकार और 200 स्टॉल शामिल होंगे.