UPSC और प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले 100 योग्य उम्मीदवारों को छात्रवृत्ति प्रदान करेगी क्रैक एकेडमी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2293885

UPSC और प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले 100 योग्य उम्मीदवारों को छात्रवृत्ति प्रदान करेगी क्रैक एकेडमी

Crack Academy News: भारत के पहले ऑनलाइन एड-टेक प्लेटफॉर्म क्रैक एकेडमी ने अरुणा पात्रा छात्रवृत्ति कार्यक्रम' की घोषणा की है. इसके माध्यम से क्रैक एकेडमी यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में एआईआर 2 हासिल करने वाले अनिमेष की दिवंगत मां को सम्मानित करते हुए 100 योग्य उम्मीदवारों को छात्रवृत्ति प्रदान करेगी.

UPSC और प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले 100 योग्य उम्मीदवारों को छात्रवृत्ति प्रदान करेगी क्रैक एकेडमी

चंड़ीगढ़: सिविल सेवा परीक्षा के लिए भारत के पहले ऑनलाइन एड-टेक प्लेटफॉर्म क्रैक एकेडमी (Crack Academy) ने 'अरुणा पात्रा छात्रवृत्ति कार्यक्रम' की घोषणा की. यह पहल क्रैक एकेडमी के शीर्ष प्रदर्शन करने वाले छात्र अनिमेष प्रधान (Animesh Pradhan) की दिवंगत मां को सम्मानित करने के लिए शुरू की गई, जिन्होंने हाल ही में यूपीएससी सिविल सेवा (UPSC) परीक्षा में एआईआर 2 (AIR 2) हासिल करके अपना और अपनी कोचिंग एकेडमी का नाम रोशन किया.

100 योग्य उम्मीदवारों को छात्रवृत्ति प्रदान करेगी क्रैक एकेडमी
यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी से पहले अपने पिता और तैयारी के दौरान अपनी मां की कैंसर से मृत्यु के बावजूद, अनिमेष प्रधान ने मुश्किल हालातों में भी उपलब्धि हासिल की जो क्रैक एकेडमी के सहायक माहौल को दर्शाता है. क्रैक एकेडमी अनिमेष की दिवंगत मां को श्रद्धांजलि के रूप में और इच्छुक उम्मीदवारों की सहायता के लिए यूपीएससी और प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले 100 योग्य उम्मीदवारों को छात्रवृत्ति प्रदान करेगी. ये छात्रवृत्तियां न केवल उनके प्रयासों को बढ़ावा देंगी, जिससे वे परीक्षा में सफल होंगे, बल्कि उन्हें अपने सपनों को साकार करने में भी मदद मिलेगी.

क्या है 'अरुणा पात्रा छात्रवृत्ति कार्यक्रम' शुरू करने का उद्देश्य
क्रैक एकेडमी के संस्थापक और सीईओ नीरज कंसल का कहना है कि यूपीएससी परीक्षा में एआईआर 2 हासिल करने में अनिमेष प्रधान की उत्कृष्ट उपलब्धि पर हमें गर्व है. उनका सफर दृढ़ संकल्प और कड़ी मेहनत से विपरीत परिस्थितियों पर सफलता प्राप्त करने का एक प्रेरक उदाहरण है. 'अरुणा पात्रा छात्रवृत्ति कार्यक्रम' उनकी मां की स्मृति का सम्मान करने और देश की सेवा करने की इच्छा रखने वाले अन्य समर्पित उम्मीदवारों को अपना समर्थन देने का हमारा तरीका है.

पूरे भारत में सहायता प्रदान करने के लिए समर्पित है क्रैक एकेडमी  
क्रैक एकेडमी सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी के लिए ऑनलाइन शिक्षा में अग्रणी के रूप में अपनी विरासत को बरकरार रखे हुए है. यह पूरे भारत में छात्रों, विशेषकर टियर 3 और टियर 4 कस्बों और शहरों में रहने वाले छात्रों को राष्ट्रीय स्तर की शिक्षा और सहायता प्रदान करने के लिए समर्पित है. यह पहल सभी के लिए समान शैक्षणिक अवसर प्रदान करने और भविष्य के सिविल सेवकों के अपने मिशन के प्रति क्रैक अकादमी के समर्पण को दर्शाती है. 

WATCH LIVE TV

Trending news