Chandigarh news: सुखना झील में जलस्तर बढ़ने के कारण एक गेट खोला गया
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1837414

Chandigarh news: सुखना झील में जलस्तर बढ़ने के कारण एक गेट खोला गया

Sukhna Lake Water Level Rises news: चंडीगढ़ में सुबह से ही भारी बारिश शुरू हो गई थी और इस दौरान बादल भी खूब गरज रहे थे. 

Chandigarh news: सुखना झील में जलस्तर बढ़ने के कारण एक गेट खोला गया

Chandigarh's Sukhna Lake Flood Gate Opened as Water Level Rises news: चंडीगढ़ से इस वक़्त की बड़ी खबर सामने आ रही है जहां शहर में सुबह से भारी बारिश हो रही है वहीं सुखना झील में जलस्तर बढ़ने के कारण एक गेट खोल दिया गया है.  

सुखना लेक कि अगर बात की जाए तो इसमें जो पानी स्टोर किया जाता है उसको 1163 फीट तक रखा जा सकता है लेकिन अब पानी का स्तर इससे ऊपर जाने लगा था, जिस के बाद सुखना लेक के एक फ्लड गेट को खोल दिया गया. 1162.5 फीट होने पर इसको बंद कर दिया जाएगा। 

बता दें कि मौसम विभाग द्वारा पर ही भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया था. इससे पहले जुलाई के महीने में भी फ्लड गेट को खोला गया था क्योंकि उस दौरान भारी बारिश की वजह से सुखना झील का पानी लेवल से काफी ऊपर बह रहा था.   

चंडीगढ़ में जुलाई के महीने में तकरीबन 800 मिलीमीटर बारिश हुई थी जो कि आज तक का रिकॉर्ड था. आमतौर पर पूरे मानसून सीजन के दौरान इतनी बारिश होती थी, लेकिन इस बार सिर्फ जुलाई के महीने में ही उतनी बारिश हो गई थी.  

अगर पिछले कई सालों की बात की जाए तो चंडीगढ़ में जुलाई के महीने में पिछले साल 2022 में 463 मिलीमीटर बारिश हुई, 2021 में 148 मिलीमीटर और 2020 में 277 मिलीमीटर बारिश हुई थी. इस साल अगस्त के महीने में अब तक करीब 80 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है लेकिन आज हो रही भारी बारिश इस आंकड़े में इजाफा कर सकती है.  

इस दौरान चंडीगढ़ में सुबह से ही भारी बारिश हो रही है और ऐसे में शहर पर काले घने बादल छाए हुए हैं. इस दौरान कई जगहों पर सड़कों पर पानी भरा हुआ है. ट्राइसिटी में सुबह से बारिश हो रही है और सड़कों पर पानी जमा होने से कई जगहों पर ट्रेफिक जाम भी लग रहा है.  

यह भी पढ़ें: Chandigarh News: खराब मौसम के कारण चंडीगढ़ से कई उड़ानें हो सकती हैं प्रभावित, Indigo ने दी जानकारी 

(For more news apart from Chandigarh's Sukhna Lake Flood Gate Opened as Water Level Rises news, stay tuned to Zee PHH)

Trending news