Mohali News: मोहाली वासियों, ट्रैफिक नियमों की उलंघना न करें, वरना...
Advertisement

Mohali News: मोहाली वासियों, ट्रैफिक नियमों की उलंघना न करें, वरना...

Mohali News: इसके तहत यातायात रेड लाइट जंपिंग, ओवर स्पीडिंग, ट्रिपल राइडिंग, और बिना हेलमेट जैसे ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन का ई-चालन जारी हो जाएगा. 

Mohali News: मोहाली वासियों, ट्रैफिक नियमों की उलंघना न करें, वरना...

Mohali Traffic Challan Online via CCTV News in Hindi: मोहाली वासियों के लिए एक अहम् खबर सामने आ रही है जिसके मुताबिक अब चंडीगढ़ की ही तरफ आप पर भी नज़रें बनी रहेंगी. मोहाली के ट्रैफिक से सम्बंधित चीजों को लेकर एक नयी सुविधा का प्रबंधन किया गया है. 

बता दें कि चंडीगढ़ की तरह अब मोहाली में भी ई-चालान सिस्टम लागू होने जा रहा है, जिससे आप पर चंडीगढ़ की ही तरह तीसरी आंख की नजर रहेगी और जैसे ही कोई व्यक्ति यातायात नियमों का उल्लंघन करता है, तो उसके घर चालान पहुंच जाएगा. (Mohali Traffic Challan Online via CCTV News in Hindi)

इसके लिए पंजाब पुलिस द्वारा हाउसिंग कार्पोरेशन मोहाली में ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम की इंस्टालेशन की जा रही है. एक रिपोर्ट के मुताबिक प्रशासनिक अधिकारी आशिका जैन का कहना है कि इस व्यवस्था से जिला पुलिस को ई-चालान प्लेटफॉर्म पर कानून व्यवस्था बनाए रखने में सहायता होगी. 

इसके तहत यातायात रेड लाइट जंपिंग, ओवर स्पीडिंग, ट्रिपल राइडिंग, और बिना हेलमेट जैसे ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन का ई-चालन जारी हो जाएगा. पहले भाग में यह शहर के 20 विभिन्न जंक्शनों पर लागू किया जाएगा, और इस परियोजना की अनुमानित लागत 8.50 करोड़ रुपये बताई जा रही है. 

यह भी पढ़ें: Wrestlers Protest News: देश के लिए मेडल लाने वाले पहलवानों के साथ राजधानी में बदसलूकी! देखें तस्वीरें   

मिली जानकारी के मुताबिक़ अनुमानित लागत राशि पंजाब पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन को दे दी गई है तथा इस काम के लिए टेक्निकल बिड खोली गई है. इस मौके पर पंजाब पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन के मुख्य अभियंता रणजोध सिंह, कार्यकारी अभियंता जसविंदर सिंह , एचएस मान, एसपी मौजूद थे. 

इस प्रणाली की चौबीसों घंटे निगरानी के लिए एक कमांड एंड कंट्रोल सेंटर सोहाना पुलिस स्टेशन, सेक्टर 79, के भवन में स्थापित किया जाएगा, जिसकी वित्तीय बोली अगले सप्ताह खोली जाएगी और आवंटन की तिथि से 6 महीने में कार्य पूरा किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें: Sidhu Moosewala death anniversary: देखिए दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की बचपन की कुछ तस्वीरें 
 

Trending news