Chandigarh School Scandal News: चंडीगढ़ में छात्राओं की तस्वीरें वायरल करने वाला नाबालिग, पुलिस ने दबोचा
Advertisement

Chandigarh School Scandal News: चंडीगढ़ में छात्राओं की तस्वीरें वायरल करने वाला नाबालिग, पुलिस ने दबोचा

Chandigarh News: पुलिस की जांच में यह भी सामने आया कि वारदात में जिस स्नैप चैट आईडी का इस्तेमाल हुआ था वह किसी ने फर्जी बनाई थी.  

Chandigarh School Scandal News: चंडीगढ़ में छात्राओं की तस्वीरें वायरल करने वाला नाबालिग, पुलिस ने दबोचा

Chandigarh Girl Students Viral Photos News in Hindi: चंडीगढ़ से हाल ही में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया जिसमें यह खुलासा हुआ कि शहर के नामी निजी स्कूल की छात्राओं की आपत्तिजनक तस्वीरें वायरल की जा रही थी और इसके पीछे एक नाबालिग का हांथ था. 

मिली जानकारी के मुताबक इस मामले में  पुलिस ने एक नाबालिग को दबोचा है जो उसी स्कूल में 9वीं कक्षा का छात्र है. जांच के दौरान उसके फोन से छात्राओं की आपत्तिजनक तस्वीरें मिली जिसके बाद मोबाइल को फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया. 

इतना ही नहीं बल्कि नाबालिग को जुवनाइल जस्टिस बोर्ड में पेश करने के बाद बाल सुधार गृह भेजा दिया गया और फोन कब्जे में लेकर सीएफएसएल जांच के लिए भेजा गया है. फिलहाल पुलिस द्वारा आपत्तिजनक तस्वीरों को इंटरनेट और मीडिया से हटवा दिया गया है ताकि वह आगे और वायरल ना हो. वहीं दूसरी और पुलिस की जांच में यह भी सामने आया कि वारदात में जिस स्नैप चैट आईडी का इस्तेमाल हुआ था वह किसी ने फर्जी बनाई थी.  

पूरा मामला क्या था? 

बता दें कि शहर के एक प्रसिद्ध प्राइवेट स्कूल की तकरीबन 50 छात्राओं की कथित अश्लील तस्वीरें सोशल मीडिया पर अपलोड कर दी गई और इसके लिए इन नाबालिग छात्राओं की तस्वीरों को स्कूल की ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड किया गया और उसके बाद आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) के जरिए आपत्तिजनक बना दिया गया। 

यह मामला नाबालिग बच्चों से जुड़ा है जिसके कारण चंडीगढ़ पुलिस द्वारा स्कूल की पहचान को गुप्त रखा गया है. चंडीगढ़ पुलिस की एसएसपी कंवरदीप कौर का कहना है कि शिकायत मिलने के बाद पॉक्सो एक्ट के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया था. 

कैसे हुआ खुलासा? 

इस मामले में बारे में खुलासा तब हुआ जब 10 अक्टूबर को स्कूल की ही एक छात्रा ने अपने पिता को बताया कि स्नैपचैट वॉल पर उसकी और स्कूल की कई अन्य लड़कियों की आपत्तिजनक तस्वीरें अपलोड हुई हैं, जिसके बाद पेरेंट्स द्वारा स्कूल प्रशासन को शिकायत दी गई लेकिन फिर भी स्कूल मैनेजमेंट की ओर से कोई बड़ा एक्शन नहीं लिया गया. लिहाज़ा यह मामला पुलिस तक पहुंचा और शिकायत मिलते ही पुलिस द्वारा साइबर सेल की मदद से संबंधित स्नैपचैट आईडी को इंटरनेट से हटा दिया गया. 

यह भी पढ़ें: Chandigarh News: चंडीगढ़ में कुत्तों की इन 6 नस्लों पर प्रतिबंध लगाने पर विचार

Trending news