Chandigarh News: चंडीगढ़ की महिला को क्रेडिट कार्ड के झांसे में फंसा कर 20,000 रुपए लूटने वाले आरोपी पकड़े गए
Advertisement

Chandigarh News: चंडीगढ़ की महिला को क्रेडिट कार्ड के झांसे में फंसा कर 20,000 रुपए लूटने वाले आरोपी पकड़े गए

Chandigarh Credit Card Fraud in Hindi: शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि उनके पति के नंबर पर एक कॉल आया था जिसमें फोन करने वाले ने उनको क्रेडिट कार्ड का झांसा देकर खाते से पैसे निकाल लिए थे. 

Chandigarh News: चंडीगढ़ की महिला को क्रेडिट कार्ड के झांसे में फंसा कर 20,000 रुपए लूटने वाले आरोपी पकड़े गए

Chandigarh Cyber Crime News in Hindi: हाल ही में चंडीगढ़ से एक मामला सामने आया था जहां एक महिला से क्रडिट कार्ड बनवाने का झांसा दे कर 20 हज़ार रुपए लूट लिए गए थे. आज के समय में साइबर क्राइम तेज़ी से बढ़ रहा है और जो लोग इसके शिकार होते हैं वह उम्मीद भी नहीं रखते कि उनके पैसे कभी दोबारा उन्हें मिलेंगे. हालांकि, चंडीगढ़ में अक्सर देखा गया है कि ऐसे मामलों में पुलिस तेज़ी से कार्रवाई करती है और जल्द से जल्द अपराधियों को पकड़ने की कोशिश करती है.  

इस दौरान चंडीगढ़ पुलिस के साइबर सेल विभाग ने 4 अक्टूबर को सेक्टर 38 निवासी मीनू देवी के साथ हुई क्रेडिट कार्ड की धोखाधड़ी के मामले के आरोप में शामली के निवासी सलीम (25) और एक महिला (24) को गिरफ्तार किया है. शिकायतकर्ता मीनू देवी ने आरोप लगाया था कि उनके पति के नंबर पर एक कॉल आया था जिसमें फोन करने वाले ने उनको क्रेडिट कार्ड का झांसा देकर खाते से पैसे निकाल लिए थे. 

हुआ यूं की महिला को एक अज्ञात फ़ोन नंबर से कॉल आया था और जब उन्होंने कॉल पिक किया तो कॉलर ने खुद को बैंक कर्मी बताते हुए एक क्रेडिट कार्ड स्कीम के बारे में जानकारी दी और महिला ने ठीक वैसे ही किया जैसा आरोपी ने कहा और कुछ देर बाद जब महिला के बैंक अकाउंट में से 20 हज़ार रुपए निकले तो उसे पता लगा कि वो एक साइबर ठग का शिकार हुई है. 

उसके बाद आरोपी कॉलर ने मोबाइल नंबर स्विच ऑफ कर दिया था और उस पर कॉल नहीं जा रही थी. क्रेडिट कार्ड देने के नाम पर आरोपी ने महिला से 20 हज़ार 460 रुपए ठग लिए. चंडीगढ़ पुलिस में शिकायत देने के बाद आरोपियों को पकड़ लिया गया और आरोपियों की पहचान उत्तर प्रदेश के शामली जिले के रहने वाले सलीम और एक वहीं की रहने वाली एक महिला के रूप में हुई है. गिरफ़्तारी के वक़्त आरोपियों के पास से 5-5 मोबाइल फोन और सिम भी बरामद हुए हैं. कोर्ट ने दोनों आरोपियों को पुलिस रिमांड ख़तम होने के बाद जेल की सलाखों के पीछे बैठा दिया है. 

इसी के साथ चंडीगढ़ पुलिस साइबर सेल ने मंगलवार को दो और एफआईआर भी दर्ज किए हैं. दर्ज हुई दो एफआईआर के पहले मामले में साइबर ठगों ने एक डॉक्टर से ऑनलाइन मेडिकल इक्विपमेंट बेचने के नाम पर एक लाख रुपए ठग लिए हैं. दूसरे मामले में सेक्टर-30 के निवासी युगम बंसल ने ओएलक्स पर घर का सामान बेचने के लिए विज्ञापन डाला था जहां से उन्हें कॉल आया और वो कॉल पर आरोपी की बातों में आकर 2 लाख 60 हज़ार रुपए गवा बैठे.

यह भी पढ़ें: Chandigarh to Delhi Train news: चंडीगढ़ से दिल्ली के लिए शताब्दी और वन्दे भारत में 80 फीसदी खाली सीटें, लोग भर रहे उड़ान

Trending news