UPSC CSE Final Result 2022: चंडीगढ़ की अंकिता और जीरकपुर के डा. आदित्या ने बढ़ाया अपने इलाके का मान
Advertisement

UPSC CSE Final Result 2022: चंडीगढ़ की अंकिता और जीरकपुर के डा. आदित्या ने बढ़ाया अपने इलाके का मान

UPSC CSE Final Result 2022: मिली जानकरी के मुताबिक अंकिता ने अपनी स्कूली शिक्षा गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल, सेक्टर 19 से पूरी की थी. 

UPSC CSE Final Result 2022: चंडीगढ़ की अंकिता और जीरकपुर के डा. आदित्या ने बढ़ाया अपने इलाके का मान

Chandigarh' Ankita Puwar & Zirakpur' Dr. Aditya Sharma AIR rank in UPSC CSE Final Result 2022: बीते दिन UPSC द्वारा सिविल शिक्षा के परिणामों की घोषणा की गई और इस दौरान चंडीगढ़ की अंकिता पुवार ने AIR 28 और जीरकपुर के डॉ. आदित्या शर्मा ने AIR 70 रैंक हासिल किया. 

बता दें कि अंकिता पुवार इलेक्ट्रिकल इंजीनियर है और उसने अपने चौथे प्रयास में UPSC सिविल शिक्षा 2022 की परीक्षा में यह स्थान हासिल किया है. मिली जानकरी के मुताबिक अंकिता ने अपनी स्कूली शिक्षा गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल, सेक्टर 19 से पूरी की थी. 

इसके बाद अंकिता ने IIT रुड़की में प्रवेश लिया और 2 साल तक बेंगलुरु में ही काम किया था हालांकि सिविल सेवा की तैयारी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए उन्होंने नौकरी छोड़ दी थी. 

वहीं दूसरी तरफ डॉ. आदित्य शर्मा ने अपने पहले ही प्रयास में यूपीएससी पास कर लिया और ना सिर्फ पास किया बल्कि AIR 70 रैंक हासिल किया. गौरतलब है कि जीरकपुर के रहने वाले आदित्य शर्मा ने जीएमसीएच-32, चंडीगढ़ से एमबीबीएस पास किया है. 

यह भी पढ़ें: UPSC CSE Final Result 2022: लहरागागा के रोबिन बंसल ने अपने इलाके का नाम किया रौशन 

 

इस साल UPSC द्वारा सिविल शिक्षा के परिणामों में चंडीगढ़ और पंजाब के युवाओं का प्रदर्शन काफी बेहतर रहा है. लहरागागा के रोबिन बंसल ने 135 वां रैंक हासिल करके अपने इलाके का मान बढ़ाया है. 

गौरतलब है कि रोबिन बंसल को यह सफलता अपने चौथे अटेम्प्ट में मिली है और फिलहाल उसके घर में खुशियों का माहौल है और बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. 

यह भी पढ़ें: Chandigarh Gang Rape News: शर्मनाक! 7वीं कक्षा की छात्रा के साथ 5 नाबालिगों ने किया गैंग रेप

(For more news apart from Chandigarh' Ankita Puwar & Zirakpur' Dr. Aditya Sharma AIR rank in UPSC CSE Final Result 2022, stay tuned to Zee PHH)

Trending news