ये हैं दुनिया की सबसे खूबसूरत और बोल्ड वैज्ञानिक, अनोखे शौक के कारण हुईं बदनाम

रोजी मूर एक पशु विशेषज्ञ और वैज्ञानिक हैं. उन्हें उनके फैंस दुनिया की सबसे खूबसूरत बोल्ड और सेक्सी वैज्ञानिक कहते हैं.सोशल मीडिया की दुनिया में उनकी फोटो वायरल होती रहती हैं. पर उनके शौक के चलते अब उन्हें ट्रोलर्स पागल तक कह रहे हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 7, 2023, 11:10 AM IST
  • 26 साल की रोजी मूर को एक अनोखा शौक है
  • घर में कई जहरीले, खतरनाक जानवर पाल रखे हैं
ये हैं दुनिया की सबसे खूबसूरत और बोल्ड वैज्ञानिक, अनोखे शौक के कारण हुईं बदनाम

लंदन: रोजी मूर फ्लोरिडा के दक्षिण-पूर्वी तट पर डेलरे शहर में रहती हैं. वह एक पशु विशेषज्ञ और वैज्ञानिक हैं. रोजी मूर डरावने सरीसृपों और शार्क के साथ काम करती हैं. पर दुनिया उन्हें उनके प्रतिभा से ज्यादा खूबसूरती के लिए जानती हैं. इंटरनेट और सोशल मीडिया की दुनिया में उनकी फोटो वायरल होती रहती हैं और उन्हें उनके फैंस दुनिया की सबसे खूबसूरत बोल्ड और सेक्सी वैज्ञानिक कहते हैं. पर आजकल रोजी मूर ऑनलाइन ट्रोलिंग का शिकार हो रही हैं. लोग उन्हें पागल करार दे रहे हैं. जानते हैं कि क्या है इसकी वजह.

अनोखा शौक
दुनिया की सबसे खूबसूरत वैज्ञानिक 26 साल की रोजी मूर को एक अनोखा शौक है. उन्होंने घर में कई जहरीले और खतरनाक जानवर पाल रखे हैं.नए पालतू जानवर के कारण यूजर्स ने इस ग्लैमरस साइंटिस्ट को 'पागल' करार दिया गया. दरअसल पशु विशेषज्ञ रोजी मूर ने एक डरावनी मकड़ी खरीदी है. यह नया पेट रैटलस्नेक से 15 गुना ज्यादा घातक है. पर वह जोर देकर कहती हैं कि इस डरावनी मकड़ी के बारे में 'बहुत सारी गलतफहमियां' हैं. 

कैसी होती हैं ये मकड़ियां
इन मकड़ियों में मादाएं जो संभोग के बाद अपने पुरुष साथियों को खाने के लिए जानी जाती हैं. मादाओं में सुपर-आकार की विष ग्रंथियां होती हैं. लेकिन रोज़ी चिंतित नहीं है, "हाँ! मैं वर्षों से एक एक ऐसी मकड़ी चाहती थी, और मुझे आखिरकार एक मिल गई. छोटे लेकिन खतरनाक मकड़ी का परिचय देते हुए, वह बताती हैं: "यह मेरी पालतू ओफेलिया है, वह एक ब्लैक विडो है. 

बच्चों और बुजुर्गों के लिए घातक
यह लंबाई में लगभग आधा इंच तक बढ़ सकती हैं और जाले का उत्पादन कर सकती हैं जो काफी मजबूत होता है.रोज़ी कहती हैं, "बहुत से लोग सोचते हैं कि वे बेहद घातक हैं," ... अगर वे आपको काटते हैं तो आप मरने वाले हैं. "लेकिन यह वास्तव में सच नहीं है," वह बताती हैं. "एक  घातक होने के काटने की संभावना वास्तव में बहुत कम है. "बुजुर्गों या बच्चों के लिए एकमात्र वास्तविक जोखिम है". वन्यजीव विशेषज्ञ कहते हैं: "उनका जहर रैटलस्नेक की तुलना में 15 गुना अधिक शक्तिशाली है, लेकिन हमारे लिए भाग्यशाली है कि वे इतने कम हैं और इतना कम जहर इंजेक्ट करते हैं कि वे रैटलस्नेक की तरह खतरनाक नहीं हैं".

इसे भी पढ़ें- Safest Seat in Airplane: अगर होता है एयरप्लेन क्रैश तो कौन सी सीट है सबसे सुरक्षित, वैज्ञानिकों ने बताया कौन सी जगह कितनी सेफ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़