Ameer Balaj: कौन था PAK का अंडरवर्ल्ड डॉन अमीर बलाज, जिसके यहां पलते थे 10 शेर

Pakistan Underworld Don: पाकिस्तान के लाहौर में अंडरवर्ल्ड डॉन अमीर बलाज टीपू की हत्या हो गई है. वह एक शादी समारोह में गया था, वहीं उसे गोली मारी गई. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 19, 2024, 01:38 PM IST
  • पिता भी अंडरवर्ल्ड डॉन था
  • दादा भी पाक का नामी डॉन था
Ameer Balaj: कौन था PAK का अंडरवर्ल्ड डॉन अमीर बलाज, जिसके यहां पलते थे 10 शेर

नई दिल्ली: Pakistan Underworld Don: पाकिस्तान का अंडरवर्ल्ड डॉन अमीर बलाज टीपू (Ameer Balaj Tipu) लाहौर में मारा गया. अज्ञात हमलावर ने रविवार शाम (18 फरवरी, 2024) को उसकी गोली मारकर हत्या कर दी. जानकारी के मुताबिक, बलाज एक शादी समारोह में शामिल होने गया था. तभी एक हमलावर ने उस पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. इसमें बलाज की मौत हो गई और दो अन्य लोग घायल हो गए. इसके बाद डॉन बलाज के बॉडीगार्ड्स ने हमलावर को मार दिया. 

बाप और दादा भी इसी पेशे में रहे
अमीर बलाज पाकिस्तान के मशहूर अंडरवर्ल्ड डॉन आरिफ अमीर का बेटा था. अमीर बलाज का पिता आरिफ फ्रीस्टाइल पहलवान था. वह लाहौर के शाहलामी का रहने वाला था. 1994 में आरिफ के पिता बिल्ला की हत्या हुई. इसके बाद वह पिता की गद्दी पर बैठा. अमीर बलाज के दादा बिल्ला ट्रकानवाला भी अपने जमाने का मशहूर गैंगस्टर रहां है. लगातार तीन पीढ़ियों से अमीर परिवार का अंडरवर्ल्ड से कनेक्शन है. 

बाप की भी हुई थी हत्या 
मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि अमीर बलाज के घर में 10 शेर पला करते थे. इन्हें अमीर बलाज का पिता पाला करता था. वह अपने साथ हमेशा बंदूकधारी बॉडीगार्ड्स रखता था. आरिफ ने एक दशक से अधिक वक्त तक लाहौर के अंडरवर्ल्ड पर कब्जा बनाए रखा. हालांकि, 2010 में उसकि गोली लगने से मौत हो गई. 

पोस्टमार्टम के लिए भेजा शव
पुलिस ने डॉन के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. घटनास्थल को सील कर दिया गया है. हमलाकी पहचान की जा रही है. इसके अलावा, यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि क इस हमले के पीछे किसका हाथ है. 

ये भी पढ़ें- Tata Group: पाकिस्तान की अर्थव्यस्था से बड़ा हुआ टाटा का मार्केट कैप, पहुंचा 365 बिलियन डॉलर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़