कौन है वो पत्रकार जिसने दावा किया- ट्रंप ने मेरा रेप किया, मैं उस पल को अब तक नहीं भूली

79 वर्षीय कोरेल ने दावा किया था कि 1990 के दशक में मैनहट्टन के एक डिपार्टमेंटल स्टोर में डोनाल्ड ट्रंप ने उनका रेप किया था. कोरेल के वकील शॉन क्राउले का कहना है कि केरोल ने यह बात अपने दोस्तों को बताई थी. वहीं ट्रंप के वकील का कहना है कि यह सारे आरोप बेबुनियाद हैं और अदालत में टिक नहीं पाएंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 26, 2023, 09:02 PM IST
  • मुश्किलों में हैं पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप.
  • शुरू हो चुकी है मामले की सुनवाई.
कौन है वो पत्रकार जिसने दावा किया- ट्रंप ने मेरा रेप किया, मैं उस पल को अब तक नहीं भूली

नई दिल्ली. पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलों का सिलसिला थमता नहीं दिख रहा है. अब अमेरिकी पत्रकार और स्तंभकार  ई. जीन कोरेल से रेप के आरोपों को लेकर ट्रंप के खिलाफ कोर्ट में सुनवाई शुरू हो चुकी है. 79 वर्षीय कोरेल ने दावा किया था कि 1990 के दशक में मैनहट्टन के एक डिपार्टमेंटल स्टोर में डोनाल्ड ट्रंप ने उनका रेप किया था. कोरेल के वकील शॉन क्राउले का कहना है कि केरोल ने यह बात अपने दोस्तों को बताई थी. वहीं ट्रंप के वकील का कहना है कि यह सारे आरोप बेबुनियाद हैं और अदालत में टिक नहीं पाएंगे. 

क्या है केरोल का दावा
केरोल के मुताबिक घटना के वक्त वो डोनाल्ड ट्रंप के साथ एक डिपार्टमेंटल स्टोर के लॉन्जरी सेक्शन में गई थीं. वहीं पर ड्रेसिंग रूम में ट्रंप ने उनके साथ रेप किया. केरोल के मुताबिक इस घटना ने उसकी आगे की जिंदगी पूरी तरह बदलकर रख दी. वो लगातार डर और शर्म के साथ जीती रही हैं. वो वर्षों तक इस घटना को लेकर खामोश रहीं. हालांकि उन्होंने अपने दोस्तों को इस बारे में जानकारी दी थी. 

लेख लिखकर बताई थी उस दिन की पूरी घटना
साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक केरोल ने कहा था-उस घटना के बाद के डर को मैं शब्दों में बयां नहीं कर सकती. दरअसल न्यूयॉर्क मैग्जीन में लिखे एक लेख में केरोल ने कहा था- ट्रंप उस दिन मुझे स्टोर के बाहर मिले और एक महिला दोस्त के लिए कुछ खरीदने में मदद करने प्रस्ताव दिया. मैंने भी यह प्रस्ताव स्वीकार कर लिया. 

'उस घटना ने मेरी जिंदगी बदल दी'
उन्होंने लिखा-जब हम स्टोर के भीतर गए तो कई सारी चीजें देखीं लेकिन कुछ भी पसंद नहीं आया. फिर स्टोर के ही लॉन्जरी डिपार्टमेंट में गए. इस डिपार्टमेंट के ड्रेसिंग रूम में ही ट्रंप ने मेरे साथ रेप करने की कोशिश की. मैं किसी तरह खुद को बचाकर भागी. मैंने कभी इसकी पुलिस कंप्लेन नहीं की लेकिन अपने दोस्तों को बताया था. लेकिन उस दिन के बाद मेरी जिंदगी बदल गई. 

ट्रंप पर रेप का दूसरा आरोप
पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर बीते वर्षों में छेड़खानी और यौन शोषण के कई आरोप प्रकाश में आए हैं. लेकिन रेप का आरोप लगाने वाली कोरेल दूसरी महिला हैं. इससे पहले ट्रंप पर उनकी पत्नी इवाना ट्रंप ने भी रेप का आरोप लगाया था. हालांकि बाद में उन्होंने कहा था कि उन्होंने 'गंभीरता' के साथ ये आरोप नहीं लगाए थे.

ये भी पढ़िए- WhatsApp के नये फीचर से खतरे में रिलेशनशिप, बढ़ सकती है ब्रेक अप की तादाद

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़.

ट्रेंडिंग न्यूज़