पहले पार्टी फिर सेक्स और बाद में अपनी ही गर्लफ्रेंड को काटकर खा गया था शख्स, वजह सुनकर उड़ जाएंगे होश

Horrific Murder: जुर्म की दुनिया में अक्सर कोई न कोई रूह कंपा देने वाली खबर सामने आत रहती है जो समाज को यह सोचने पर मजबूर करती है कि आखिरकार ऐसा क्या हुआ जिसके चलते उसने यह कदम उठाया. हालांकि कई कदम मजबूरी में उठाये गये होते हैं तो कई की वजह सोचने और समझने की शक्ति से दूर होती है.

Written by - Vineet Kumar | Last Updated : Mar 12, 2023, 01:16 PM IST
  • 14 साल पहले घटी थी रूह कंपा देने वाली घटना
  • कत्ल की वजह सुनकर उड़ जाएंगे होश
पहले पार्टी फिर सेक्स और बाद में अपनी ही गर्लफ्रेंड को काटकर खा गया था शख्स, वजह सुनकर उड़ जाएंगे होश

Horrific Murder: जुर्म की दुनिया में अक्सर कोई न कोई रूह कंपा देने वाली खबर सामने आत रहती है जो समाज को यह सोचने पर मजबूर करती है कि आखिरकार ऐसा क्या हुआ जिसके चलते उसने यह कदम उठाया. हालांकि कई कदम मजबूरी में उठाये गये होते हैं तो कई की वजह सोचने और समझने की शक्ति से दूर होती है. हाल ही में कई ऐसे मामले सामने आये जिसमें लिव इन में रहने वाले ब्वॉयफ्रेंड ने अपने साथी की हत्या कर उसके शरीर के टुकड़े किये और फ्रिज में रखकर कई दिनों तक अलग-अलग तरीके से उसे ठिकाने लगाने का काम किया.

14 साल पहले घटी थी रूह कंपा देने वाली घटना

लोगों को जब इस जुर्म की खबर मिली तो लोगों ने इसे हैवानियत की हद तक करार दिया पर आपको शायद ही उस वाक्ये का पता हो जो कि साल 2009 में घटा था और इसने तो लोगों की रूह तक कंपा दी थी. हम बात कर रहे हैं साल 2009 में करीना मर्डर केस की, जिसमें ब्वॉयफ्रेंड ने पहले गर्लफ्रेंड को पार्टी के लिये बुलाया, संबंध बनाये और बाद में उसे ही काटकर खा गया. पुलिस की पूछताछ में जब उसने अपना जुर्म कबूला और उसके पीछे की वजह बताई तो लोगों के होश ही उड़ गये.

रूस में हुई थी यह दिल दहला देने वाली घटना

दरअसल यह घटना रूस की है जहां पर करीना बर्दुचियन नाम की 16 साल की लड़की अपने टीनेज दिनों को ठीक उसी तरह से जी रही थी जैसा कि आमतौर पर इस उम्र के बच्चे करते हैं. करीना का रुझान कविताओं, गोथ म्यूजिक और कहानियों में काफी ज्यादा था और यही रुझान ही था जिसके चलते करीना की मुलाकात मैक्सिम नाम के शख्स से हुई.

मैक्सिम गोथ (अंधेरे को फॉलो करने वाले लोग) नेचर का व्यक्ति था जिसे करीना की तरह ही म्यूजिक, कविताओं और कहानियों में रूचि थी. वह खुद भी कविताएं लिखता था और गोथ नेचर का होने के चलते उसका पहनावा किसी वैम्पायर की तरह था. मैक्सिम गोलोवत्सिख और करीना की मुलाकात एक म्यूजिक कॉन्सर्ट के दौरान हुई जहां पर एक जैसी पसंद होने के चलते दोनों के बीच तेजी से नजदीकियां बढ़ने लगी. करीना तो मैक्सिम की फैन बन गई और उसके लिये कई कविताएं लिख डाली.

 

प्यार में करीना ने खुद में कर डाला था बदलाव

डेली मेल में छपी रिपोर्ट के अनुसार करीना में इतना बदलाव आया कि उसने मैक्सिम की तरह ही कपड़े पहनने शुरू कर दिये और उसी की तरह व्यव्हार करने लगी. जब मां नादिया को करीना में आये बदलाव के पीछे की वजह का पता चला तो उन्होंने उससे दूरी बनाने कि लिये दबाव डाला लेकिन करीना नहीं मानी और छुप-छुपकर मिलती रही. 19 जनवरी 2009 को करीना ने स्कूल के बाद अपनी मां को ग्रुप स्टडी करने के लिये दोस्त के घर जाने की बात कही और उसकी मां ने अगली सुबह 7 बजे से पहले आ जाने की बात कहकर इजाजत दे दी. हालांकि जब वो ये इजाजत दे रही थी तो उन्हें भी अंदाजा नहीं था कि ये उनकी बेटी से आखिरी मुलाकात होने वाली है.

ग्रुप स्टडी का बहाना कर पार्टी में की शिरकत

जब अगली सुबह करीना अपने घर नहीं पहुंची तो उनकी मां नादिया ने उस दोस्त को फोन किया जिसके यहां वो ग्रुप स्टडी करने गई थी, लेकिन जब उसने यह बताया कि करीना तो रात को ही वहां से निकल गई थी तो नादिया के पैरों तले जमीन ही खिसक गई. दोस्त ने बताया कि उसे कहीं से पार्टी में जाने के लिये फोन आया था और वो शाम को ही निकल गई थी. नादिया की मां को कुछ समझ नहीं आ रहा था और उन्होंने उसके बाकी के दोस्तों को फोन करना शुरू कर दिया. इस दौरान उन्हें करीना की डायरी मिली जिसमें मैक्सिम को लेकर काफी बातें लिखी थी. जब उस डायरी को नादिया ने पढ़ा तो उन्हें समझने में देर नहीं लगी कि ये मैक्सिम के साथ ही पार्टी में गई थी और उन्होंने तुरंत पुलिस के पास जाकर इस शख्स को ढूंढने और उससे अपनी बेटी का पता लगाने की बात कही.

दो हफ्ते बाद मिली करीना की लाश के टुकड़े

पुलिस ने नादिया की खोज तो जारी रखी लेकिन मैक्सिम को एक काल्पनिक शख्स समझकर उसे खोजने को तैयार नहीं हुई. हालांकि दो हफ्ते बाद कुछ ऐसा हुई जिसने इस खोज को एक नई दिशा दी. पुलिस के पास दो हफ्ते बाद एक फोन आया जिसमें कूड़ेदान के पास से बदबू आने की शिकायत की गई थी. पुलिस मौके पर पहुंची तो एक लाश के कुछ टुकड़े मिले जिसे पहचान पाना नामुमकिन था लेकिन फॉरेंसिक एक्सपर्टस और सामान के बिनाह पर पहचान हो गई कि यह करीना की ही लाश है. पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में करीना के मौत की वजह डूबना बताया गया लेकिन उसके बाद शरीर के कटे हुए हिस्से इसे और भी पेंचीदा बना रहे थे.

एक फोन ने सुलझाई कत्ल की कहानी

पुलिस अभी इसी उधेड़-बुन में फंसी हुई थी कि ये कत्ल कौन कर सकता है और इसके पीछे की वजह क्या है तभी एक फोन आया जिसने सारी पहेली सुलझा दी. यह फोन एकातेरीना जिनोविएवा नाम की लड़की का था जो उस पार्टी में मौजूद थी जिसमें करीना गई थी. एकातेरीना ने बताया कि यह पार्टी उसी के घर पर रखी गई थी जिसमें मैक्सिम और करीना के अलावा यूरी नाम की लड़की और दो अन्य लड़के भी थे. इन लोगों ने देर रात तक खूब नशा किया और फिर पार्टी में आये दोनों लड़कों को वापस भेज दिया.

एकातेरिना का घर होने की वजह से वो अपने कमरे में सोने चली गई और मैक्सिम, करीना एवं यूरी वहीं पर बैठकर आगे पार्टी करते रहे. पहले तो कुछ देर मस्ती की आवाज आ रही थी लेकिन कुछ देर बाद ऐसी आवाजें आने लगी जिसने एकातेरिना को जगा दिया. वो भागकर उस कमरे में आई जहां पर वो तीनों मौजूद थे लेकिन वो कमरे में जा पाती उससे पहले ही यूरी ने रोक दिया और कहा कि मैक्सिम और करीना साथ में कुछ निजी पल बिता रहे हैं. एकातेरिना वापस अपने कमरे में चली गई और जब सुबह ऑफिस जाने के लिये निकली तो वहां पर करीना नहीं थी.

पार्टी के बाद करीना के मीट से बनाई डिश

उसने हॉल में बैठे मैक्सिम और यूरी से पूछा तो उन्होंने कहा कि करीना अपने घर चली गई है. शाम को जब वो ऑफिस से वापस लौटी तो वो दोनों अभी भी वहीं पर बैठे थे. एकातेरिना घर पहुंची तो दोनों ने कहा कि हमने तुम्हारे लिये एक खास डिश बनाई है, इसे खाकर बताओ कैसी है. एकातेरिना ने जब वो डिश खाई तो उसे कुछ अजीब लगा और जब उसने पूछा कि क्या है तो जवाब सुनकर वो खौफजदा हो गई. मैक्सिम ने बताया कि डिश में जो मीट है वो करीना की लाश का कुछ हिस्सा है.

इसके बाद दोनों ने रात का किस्सा सुनाया और बताया कि कैसे मैक्सिम ने पहले करीना के साथ शारीरिक संबंध बनाये और फिर साथ में नहाने की बात कह कर उसे बाथरूम ले गया. वहां पर यूरी पीछे से घुसी और दोनों ने मिल के उसे पानी में डुबो कर मार दिया. फिर मैक्सिम ने करीना के शरीर के टुकड़े कर डाले और डिश बनाने के लिये कुछ हिस्सा छोड़कर बाकी को ठिकाने लगा दिया. एकातेरिना की बात सुनने के बाद पुलिस ने यूरी और मैक्सिम दोनों को गिरफ्तार किया और जांच शुरू कर दी.

कत्ल की वजह सुनकर उड़ जाएंगे होश

पहले तो दोनों ने गुमराह करने की कोशिश करते हुए एक-दूसरे पर कत्ल का इल्जाम डालने की कोशिश की लेकिन जब पुलिस ने सख्ती दिखाई तो दोनों ने इस वारदात को अंजाम देने की बात कबूल कर ली. इसके बाद पुलिस ने दोनों से कत्ल के पीछे की वजह पूछी और जो जवाब मिला उसने सभी के होश उड़ा दिये. मैक्सिम ने बताया कि पार्टी के दौरान नशा करने को काफी सामान था लेकिन खाने के लिये ज्यादा कुछ नहीं था और जब देर रात दोनों को भूख लगी तो उनका बाहर जाने का मन नहीं था. यही वजह थी कि उन्होंने करीना को मारकर उसी के मांस को खाने का प्लान बनाया.

आपको बता दें कि साल 2017 में मैक्सिम की लाश उसी के जेल सेल में पाई गई जहां पर वो बिना कपड़ों के मरा हुआ पाया गया. मैक्सिम ने अपने ट्रॉयल के दौरान अपने वहसीपन का सबूत देते हुए कहा कि करीना की लाश से बनी वो डिश बहुत ही स्वादिष्ट थी.

इसे भी पढ़ें- सिर्फ 1 रुपये का बीमा, 12 हजार की आर्थिक मदद, जानें कहां पर सरकार ने दिया ये खास तोहफा

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़