विवेक रामास्वामी 2024 के राष्ट्रपति पद की रेस से हुए बाहर, जानें- क्यों करना पड़ा डोनाल्ड ट्रंप का समर्थन

Vivek Ramaswamy Quit: रिपब्लिकन उम्मीदवार विवेक रामास्वामी ने अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए अपनी दावेदारी को खत्म कर दिया है. हालांकि, सवाल यह कि ट्रंप को पीछे छोड़ राष्ट्रपति बनने का सोच रहे रामास्वामी ने क्यों दे दिया उलटा समर्थन?

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jan 16, 2024, 10:30 AM IST
  • ट्रंप को लोगों का मिला खूब समर्थन
  • ट्रंप के आगे नहीं चली रामास्वामी की
विवेक रामास्वामी 2024 के राष्ट्रपति पद की रेस से हुए बाहर, जानें- क्यों करना पड़ा डोनाल्ड ट्रंप का समर्थन

Vivek Ramaswamy Quit: आयोवा कॉकस में खराब प्रदर्शन के बाद, 2024 रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद की दौड़ के पहले चुनाव में बायोटेक उद्यमी विवेक रामास्वामी ने सोमवार को घोषणा की कि वह रेस से बाहर हो रहे हैं. 38 वर्ष के रामास्वामी ने अपने पूर्व प्रतिद्वंद्वी, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को अपना समर्थन दे दिया है. उन्होंने पहले में ट्रंप की 21वीं सदी के सर्वश्रेष्ठ राष्ट्रपति के रूप में प्रशंसा की थी, साथ ही रिपब्लिकन मतदाताओं से नए लोग चुनने और हमारे अमेरिका फर्स्ट एजेंडे को अगले स्तर पर ले जाने का भी आग्रह किया था.

अब जहां रिपब्लिकन उम्मीदवार विवेक रामास्वामी ने अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए अपनी दावेदारी को खत्म कर दिया है. हालांकि, सवाल यह कि ट्रंप को पीछे छोड़ राष्ट्रपति बनने का सोच रहे रामास्वामी ने क्यों दे दिया उलटा समर्थन?

38 वर्षीय उद्यमी ने मंगलवार को पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आयोवा कॉकस जीतने के बाद यह घोषणा की. बायोटेक उद्यमी ने कहा कि आयोवा के लीडऑफ कॉकस में निराशाजनक हार के बाद वह अपना अभियान समाप्त कर रहे हैं. रामास्वामी ने अपने प्रतिद्वंद्वी ट्रंप का समर्थन करते हुए वादा किया कि अगर उन्हें किसी मामले में दोषी भी ठहराया गया तो वह तब भी उनका समर्थन करेंगे. ट्रंप चार आपराधिक मामलों का सामना कर रहे हैं.

मजबूत हुए डोनाल्ड ट्रंप
ट्रंप ने सोमवार को आयोवा में पहली रिपब्लिकन पार्टी की नामांकन प्रतियोगिता कॉकस में जीत दर्ज कर ली है. बता दें कि 2024 के अमेरिकी राष्ट्रपति अभियान को औपचारिक रूप से शुरू करने के लिए आयोवावासी चुनाव के लिए एकत्र हुए थे. अब ट्रंप की जीत के बाद उम्मीद है कि राष्ट्रपति जो बाइडन को ट्रंप ही अगले चुनावों में टक्कर देते नजर आएंगे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़