इजरायली दूतावास के सामने अमेरिकी एयरफोर्स के सैनिक ने खुद को लगाई आग, जानें वजह

अमेरिका के वाशिंगटन में स्थित इजरायली दूतावास के सामने अमेरिकी एयरफोर्स के एक जवान ने खुद को आग लगा ली. इसके बाद उसकी हालत काफी नाजुक बनी हुई है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो खुद को आग के हवाले करते समय सैनिक बस यही बात कह रहा था कि वह गाजा में हो रहे नरसंहार का हिस्सा बनना नहीं चाहता है. बार-बार उसके मुंह से बस एक ही लब्ज निकल रहे थे फ्री फिलिस्तीन. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Feb 26, 2024, 12:32 PM IST
  • गंभीर बनी हुई है शख्स की हालत
  • शख्स ने खुद बनाई वीडियो
इजरायली दूतावास के सामने अमेरिकी एयरफोर्स के सैनिक ने खुद को लगाई आग, जानें वजह

नई दिल्लीः अमेरिका के वाशिंगटन में स्थित इजरायली दूतावास के सामने अमेरिकी एयरफोर्स के एक जवान ने खुद को आग लगा ली. इसके बाद उसकी हालत काफी नाजुक बनी हुई है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो खुद को आग के हवाले करते समय सैनिक बस यही बात कह रहा था कि वह गाजा में हो रहे नरसंहार का हिस्सा बनना नहीं चाहता है. बार-बार उसके मुंह से बस एक ही लब्ज निकल रहे थे फ्री फिलिस्तीन. 

गंभीर बनी हुई है शख्स की हालत 
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो जब वह शख्स आत्मदाह करने के लिए दूतावास के सामने पहुंचा तो वहां मौजूद सुरक्षा बलों ने उससे बात करने की कोशिश की. सुरक्षाबलों ने उससे पूछा कि वे किस तरह से उसकी मदद कर सकते हैं. इतने में ही शख्स ने खुद को आग के हवाले कर लिया. इसके बाद वहां मौजूद सुरक्षाबलों ने आग बुझाने की कोशिश की. हालांकि, जब तक आग बुझी तब तक शख्स बुरी तरह से झुलस गया था. अभी उसकी हालत बहुत गंभीर बताई जा रही है. 

शख्स ने खुद बनाई वीडियो 
रिपोर्ट्स के अनुसार शख्स ने आत्मदाह का खुद ही वीडियो बनाया था. हालांकि, अब इस वीडियो को सोशल मीडिया से हटा दिया गया है. रिपोर्ट्स की मानें, तो शख्स ने खुद को आग लगाने की लाइव स्ट्रीमिंग ट्वीच नाम के एक सोशल मीडिया अकाउंट पर की थी. हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि वह वाकई अमेरिकी सेना का सैनिक है या नहीं. 

अमेरिका ने वीटो पावर का किया था इस्तेमाल 
अगर वह है भी तो सेवा में है या फिर रिटायर हो चुका है. गौरतलब है कि 20 फरवरी को यूएनएससी की बैठक में अमेरिका ने अपनी वीटो पावर का इस्तेमाल करते हुए गाजा में तुरंत सीजफायर के प्रस्ताव को खारिज कर दिया था. 

ये भी पढ़ेंः भारतीय सैनिकों को लेकर किए दावे पर अपने ही घर में घिरे मुइज्जू, पूर्व विदेश मंत्री ने बताया 'झूठा'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़